spot_img

horoscope-know-your-day-sunday-19th-june-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-शनिवार 19 जून 2022

राशिफल

मेष राशि
आज विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। हिम्मत न हारे और मनचाहा परिणाम पाने के लिए कड़ी परिश्रम करें। इन नाकामियों को उन्नति का आधार बनाएं। मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे। अपने धन का संचय कैसे करना है, यह अनोखा कार्य आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। पड़ोसियों से विवाद आपका मूड खराब कर सकता है, लेकिन अपना धैर्य न खोएं, इससे सिर्फ विवाद बढ़ेगा। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। जिन लोगों के घर वाले शिकायत करते हैं कि वो घरवालों को पर्याप्त समय नहीं देते वो आज घरवालों को समय देने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। अपनों का ख्याल रखना अच्छी बात है लेकिन उनका ख्याल रखते-रखते अपनी सेहत न बिगाड़ लें।

वृष राशि
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज कर सकता है। अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें अगर आप ऐसा नहीं करते तो सामान के चोरी होने की संभावना है। पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। आज बहुत हैंडसम और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। जो लोग घर से बाहर रहते है। ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक क्रियाकलापों की अधिकता हो सकती है, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं, दान-दक्षिणा भी संभव है और ध्यान-धारणा का अभ्यास भी किया जा सकता है।

मिथुन राशि
बहुत अधिक मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है। जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। आपको अपना बचें हुए समय को बच्चों के संग व्यतित करना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ खास ही क्यों न करना पड़े। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है। इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या परिणाम उसे भुगतना पड़ रहा है। सेहत के लिहाज से दौड़ लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कर्क राशि
आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे खुदगर्ज और क्रोधी इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी कर सकता है। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम निर्णय ले सकते है। जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में भी इजाफा होगा। जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आज आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे। आज अपने जीवनसाथी का वह व्यवहार देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है। आज आपके मन में उदासी रहेगी और आप नहीं जान पाएंगे कि इसका कारण क्या है।

सिंह राशि
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी ओर खींचेगा। आज का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनका मूल्य आगे चलकर बढ़ सकता है। जिसपर आप विश्वास करते हैं, मुमकिन है, वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को सहमत करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। आज का दिन प्रेम के रंगों में डूबा रहेगा लेकिन रात के वक्त किसी पुरानी बात को लेकर आप झगड़ सकते हैं। इस राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है। अगर आज कुछ ज्यादा करने को नहीं है तो किसी लाइब्रेरी में समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

कन्या राशि
आज दृढ़ता और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में बढ़ोतरी करेगा। किसी भी तरह के हालात को कंट्रोल में रखने के लिए इस गति को बनाएं रखिए। आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा लाभ न उठाने दें। दिन अच्छा है दूसरों के साथ-साथ आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे। लोगोंं के बीच रहकर सबका सम्मान करना आपको आता है। इसलिए आप भी सबकी नजरों में अच्छी छवि बना पाते हैं।

तुला राशि
आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं, कमियों से संघर्ष में सहायता करेंगी। आज सिर्फ सकारात्मक विचारों के माध्यम से इन समस्याओं से निजात मिल सकती है। लम्बी समयअवधि को ध्यान में रखते हुए निवेश करें। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ध्यान रखते हैं। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। आज आपका खाली समय घर की सफाई में बीत सकता है। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे। जीवन का आनंंद अपने लोगों को साथ लेकर चलने में है यह बात आज आप स्पष्टता से समझ सकते हैं।

वृश्चिक राशि
आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। व्यापार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। आज आपको दूसरों की आवश्यकताओं पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालांकि बच्चों को अधिक छूट देना आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकती है। दूसरों की दखलअंदाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है। जो काफी दौड़ भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत लाभदायक भी साबित होगा। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज्यादा व्यस्त हो सकता है। बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका दिमाग खराब कर सकता है। लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं।

धनु राशि
आज माता या पिता की सेहत पर आपको बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को प्रसन्नता से भर देगी। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी अध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

मकर राशि
अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग को भी थका देता है। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की आवश्यकता है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। जमीन या किसी जमीन जायदाद या प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है। जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। अगर कोई छोटा व्यक्ति भी आपको सलाह दे तो उसे सुनें क्योंकि कई बार छोटे लोगों से आपको जीवन को जीने की बड़ी सीख मिल जाती है।

कुंभ राशि
एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए आवश्यक चीजें खरीदना आसान होगा। बच्चे और परिवार दिन का केंद्र-बिंदु रहेंगे। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाकात और साथ में कहीं स्वादिष्ट खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आप शादीशुदा जीवन से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

मीन राशि
बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी, लेकिन इस काम में आप खुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएं। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से विवाद न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है। बागबानी करना आपके लिए सुकून भरा हो सकता है। इससे पर्यावरण को भी लाभ पहुंचेगा।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919508341776, +919431339858

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!