spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Wednesday-21st-September-2022-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-बुधवार 21 सितंबर 2022

राशिफल

मेष राशि- आज दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएं, इससे आपको बहुत लाभ होगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज गति पकड़ लेगा। रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे। वैवाहिक जीवन के सकारात्मक पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है। अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। कार्यक्षेत्र में या करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुक्सान करा सकती है।

वृष राशि- अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत प्रसन्नता देगा। कुछ अवश्यक योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक लाभ पहुंचाएंगी। परिवार के सदस्यों की आवश्यकताओं को महत्व दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ध्यान रखते हैं। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ अधिक ही ऊंचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक न आए, तो निराश न हों। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

मिथुन राशि- आप जानते हैं कि आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं। इसलिए फिजूलखर्ची करने से पहले दस बार सोचे। एकबार अवसर हाथ से निकल गया फिर अफसोस ही करना होगा।आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आप रोमांटिक सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है, क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं।

कर्क राशि- वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, विशेष तौर पर चौराहा पर, नहीं तो किसी और की गलती का परिणाम आपको भुगतना पड़ सकता है। दीर्घावधि लाभ के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी गलतफहमी दूर हो सकती है। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाजुक रहेंगे। किसी भी तरह की पार्टनरशिप करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात जरूर सुनें। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें, जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है। आपकी बीती जिंदगी का कोई राज आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

सिंह राशि
अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा, लेकिन ख्याल रखें कि इसे दरकिनार करना बाद में भारी पड़ सकता है। आपके माता पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं और इसलिए आपको उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। किसी भी खर्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में स्वयं की छवि भी सकारात्मक होगी। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।

कन्या राशि- आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। घर में रस्म-रिवाज आदि होगा। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। इससे पहले कि वरिष्ठ लोगों को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। आज घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपसे कोई ऐसी बात निकल सकती है, जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं। इसके बाद घर के लोगों को मनाने में आपका काफी समय जा सकता है। रोजमर्रा की आवश्यकताएं पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ-सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है।

तुला राशि- बच्चे आपकी शाम को शानदार बना देंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएं। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। बिना बताए आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है। जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में स्वयं को खोकर वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ, दोनों आपस में खोए हुए, कुछ ऐसा मिजाज रहेगा आपका आज। आज किए गए निवेश काफी लाभदायक साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक्त है। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

वृश्चिक राशि- आपका आकर्षक बर्ताव और सकारात्मक सोच दूसरों का ध्यान आपकी ओर खींचेगा। आज आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आप सभी पारिवारिक कर्ज समाप्त करने में सफल रहेंगे। आज होने वाली रोमांटिक मुलाकात आपकी प्रसन्नता में तड़के का काम करेगी। दलालों और व्यावसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें मांग में बढ़ोतरी से लाभ होगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी समय पर टल सकती है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे।

धनु राशि
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए आवश्यक चीजें खरीदना आसान होगा। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ध्यान रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक्त बिताएं और शिकायत करने का अवसर न दें। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वंदियों को अपने गलत कामों का फल मिलेगा। जो लोग घर से बाहर रहते हैं आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।

मकर राशि- अपने कार्यालय से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें, जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं। आज आप दूसरों पर कुछ अधिक खर्चा कर सकते हैं। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे और जरुरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की आवश्यकता है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी अनुपस्थिति में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है – जो काफी दौड़ भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत लाभदायक भी साबित होगा। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

कुंभ राशि- आज अपने स्वास्थ्य को नजरंदाज न करें, शराब से बचें। इस राशि केे कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। तनाव का दौर बरकरार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। आपकी थकी और उदास जिंदगी आपके जीवनसाथी को तनाव दे सकती है। नौकरी पेेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप न चाहते हुए भी कोई गलती कर बैठेंगे जिसकी वजह से आपको अपने सीनियर्स की डांट सहनी पड़ सकती है। कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहने की उम्मीद है। जो लोग घर से बाहर रहते हैं। आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

मीन राशि- आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो हालात का भरपूर लाभ उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को प्रसन्नचित बना देगा। दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें। अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। आज के दिन में आप बहुत व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम के वक्त अपने मनपसंद कामों को करने के लिए भी आपके पास पर्याप्त समय होगा। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मजाक, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

प्रस्तुत : ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क : +919431339858,+919508341776

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!