बुधवार, मार्च 3, 2021
More

    Horoscope : आज का राशिफल, मंगलवार, 23 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    Advertisement
    Advertisement

    मेष : आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। संभव है आज आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकलेट वग़ैरह दें। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है। इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा। इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

    Advertisement
    Advertisement

    वृष : कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है लेकिन आपको इसको लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि धन इसीलिये बचाया जाता है कि बुरे समय में वो आपके काम आ सके। बच्चे भले ही आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हों, लेकिन साथ ही ख़ुशियों की वजह भी साबित होते हैं। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

    Advertisement
    Advertisement

    मिथुन : आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों न हो। बच्चे घर में उत्साह और ख़ुशीयों की सौगात लाते हैं। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। अगर आप अपना नज़रिया आस-पास के ऐसे लोगों को बताएँ जो महत्वपूर्ण निर्णय लेते हों, तो आपको लाभ होगा। साथ ही आपको काम के प्रति अपने समर्पण और निष्ठा के लिए शाबाशी भी मिलने की संभावना है। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

    Advertisement
    Advertisement

    कर्क : आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं उन्हें आज कोई अच्छा खरीदार मिल सकता है और जमीन बेचकर उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है। अगर आप कार्यक्षेत्र में बेहतर करना चाहते हैं तो अपने काम में आधुनिकता लाने की कोशिश करें। इसके साथ ही नई तकनीक से अपडेटेड रहें। बातों को सही तरीके से समझने का आज आपको प्रयास करना चाहिए नहीं तो इसकी वजह से आप खाली समय में इन्हीं बातों के बारे में सोचते रहेंगे और अपना समय बर्बाद करेंगे। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

    Advertisement

    सिंह : दोस्तों के साथ शाम अच्छी रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती है। आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है। इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें।

    Advertisement

    कन्या : आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी। अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुक़सानदेह रहेगा, इस मुग़ालते में न रहें कि दूसरे आपका काम करेंगे। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा।

    Advertisement

    तुला : नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। अगर आपने अपने घर के किसी सदस्य से उधार लिया था तो उसे आज लौटा दें नहीं तो वो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर सकता है। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।

    Advertisement

    वृश्चिक : अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बातों को सही तरीके से समझने का आज आपको प्रयास करना चाहिए नहीं तो इसकी वजह से आप खाली समय में इन्हीं बातों के बारे में सोचते रहेंगे और अपना समय बर्बाद करेंगे। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज़्यादा तरजीह देता हुआ नज़र आ सकता है।

    Advertisement

    धनु : अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है। जिसकी वजह से आपका अच्छा खास धन खर्च हो सकता है। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

    Advertisement

    मकर : ख़्याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं। परिवार में किसी सदस्य की ख़राब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है। आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है – क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपको भी तेज़ी से क़दम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। मातहतों को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करना सकारात्मक परिणाम देगा। वक्त सेे हर काम को पूरा करना ठीक होता है अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाते हैं। अगर आप हर काम को कल पर टालते हैं तो अपने लिए आप कभी समय नहीं निकाल पाएंगे। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा।

    Advertisement

    कुंभ : तली-भुनी खाने की चीज़ों से किनारा करें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों- और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। कई कामों को छोड़कर आप आज अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे लेकिन काम की अधिकता के कारण आप ऐसा नहीं कर पाएँगे। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी।

    Advertisement

    मीन : आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। बिना विचार किये आपको किसी को भी अपना पैसा नहीं देना चाहिए नहीं तो आपको आने वाले वक्त में बड़ी परेशानी है सकती है। दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें – हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

    Advertisement

    प्रस्तुति : ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
    सम्पर्क : +919431339858.

    Advertisement

    Advertisement
    Advertisement

    Leave a Reply

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    Must Read

    jamshedpur-rural- मुसाबनी में खलिहान में आग लगने से पुआल जलकर राख, 20 हजार का नुकसान

    मुसाबनी : मुसाबनी प्रखंड के धोबनी पंचायत के रायपहाड़ी गांव के कोचा टोला निवासी रामदास मुर्मू के खलिहान में किसी कारण वंश अचानक आग...

    saraikela- खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम को लेकर जिला प्रशासन हुआ सख्त, रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अनुमंडल कार्यालय में कल लगेगा कैंप

    सरायकेला: सरायकेला- खरसावां जिला प्रशासन खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अनुपालन कराने को लेकर एक बार फिर से सख्त कदम उठाने जा...

    jamshedpur-police-success-बिष्टुपुर में 6 लाख लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, लूटने में शामिल महिला समेत बिहार का अपराधी गिरफ्तार, नगद बरामद, खुलासा में शामिल...

    जमशेदपुर : जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना अन्तर्गत बैंक ऑफ बड़ोदा के पास से एक महिला से छिनतई करने के मामले में पुलिस ने छिनतई...

    jharkhand-assembly-3rd-day-झारखंड विधानसभा में भाजपा विधायकों का बवाल, भाजपाइयों से टकराने पहुंच गये मंत्री बन्ना गुप्ता, पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने विश्वविद्यालय की अधिसूचना सदन...

    रांची : झारखंड विधानसभा में पक्ष और विपक्ष के बीच टकराव होता रहा. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कई तरह की ऐसी वारदात...

    dr.j.j.irani-accident-टाटा स्टील के पूर्व एमडी डॉ जेजे ईरानी को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पर ही चलेगा इलाज

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के पूर्व एमडी और टाटा संस के निदेशक डॉ जेजे ईरानी को टीएमएच से छुट्टी मिल गयी है. वे सोमवार...

    jamshedpur- rural- चाकुलिया में शार्ट सर्किट से घर जलकर राख, जिप सदस्य ने रात में गांव पहुंचकर प्रभावित परिवार को किया आर्थिक सहयोग

    चाकुलिया : चाकुलिया प्रखंड की बर्डीकानपुर - कालापाथर पंचायत के मधुपुर गांव निवासी प्रदीप मुंडा के घर में सोमवार - मंगलवार की रात अचानक...

    tata-steel-founders-day-lighting-जमशेदपुर और टाटा स्टील के संस्थापक दिवस पर जुबिली पार्क की विद्युत सज्जा का रतन टाटा और एन चंद्रशेखरन ने किया उदघाटन, रतन टाटा...

    जमशेदपुर : जमशेदपुर और टाटा स्टील के संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर जुबली पार्क में लाइटिंग का उद्घाटन टाटा...

    jamshedpur-sex-racket-देह व्यापार मामले में पुलिस ने तीन महिला समेत छह लोगों को भेजा जेल, साकची के पार्लर में चलता था देह व्यापार का धंधा

    जमशेदपुर: जमशेदपुर के साकची थाना अंतर्गत एसएनपी एरिया स्थित एक पार्लर में सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था. इलाके के लोग इससे परेशान थे....

    jamshedpur-हाइवे में हुए सड़क दुर्घटना में मृतक के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर पहुंचे एमजीएम थाना

    जमशेदपुर: जमशेदपुर के एमजीएम थाना अंतर्गत एनएच33 पर नरगा के पास सोमवार को सड़क दुर्घटमा में मृत शाहरुख खान के परिजन मंगलवार को एमजीएम...

    ratan-tata-visit-jamshedpur-रतन टाटा सर दोराबजी टाटा पार्क देखकर कहा-“वाह”, टाटा स्टील के बिष्टुपुर गेट में नए स्ट्रक्चर को किया समर्पित, टाटा के अधिकारियों के ...

    जमशेदपुर : जमशेदपुर और टाटा स्टील के संस्थापक जमशेदजी टाटा के जन्मदिन में शामिल होने के लिए टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा...

    Related Articles

    horoscope-know-your-day-3-march-2021-भविष्यवाणी, जाने कैसा रहेगा आपका दिन-3 मार्च 2021

    आज का राशिफल मेष राशि (3 मार्च,21)यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। आज मुमकिन है...

    horoscope-know-your-day-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-मंगलवार-2 मार्च 2021

    मेष राशि (2 मार्च,21)अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। अपने निवेश और...

    Horoscope : आज का राशिफल, सोमवार, 01 मार्च 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें।...

    Horoscope : आज का राशिफल, रविवार, 28 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : ठूंस-ठूंस कर खाने और ज़्यादा कैलोरी की चीज़ें खाने से बचिए। जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस...

    Horoscope : आज का राशिफल, शनिवार, 27 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको...

    Horoscope : आज का राशिफल, शुक्रवार, 26 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। तंग आर्थिक हालात के...

    Horoscope : आज का राशिफल, गुरुवार, 25 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की...

    Horoscope : आज का राशिफल, बुधवार, 24 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। यह बात भली भांति समझ लें कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन...

    Horoscope : आज का राशिफल, सोमवार, 22 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष राशिकुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना...

    Horoscope : आज का राशिफल, रविवार, 21 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें।...

    Horoscope : आज का राशिफल, शनिवार, 20 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : सेहत अच्छी रहेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए...

    Horoscope : आज का राशिफल, शुक्रवार, 19 फरवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

    मेष : अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें। यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो...
    Don`t copy text!