जमशेदपुर में बदमाशों के निशाने पर ट्रक चालक, बना रहे निशाना, कई थानों में दर्ज है मामले, सड़क के किनारे ट्रक और चेसिस खड़ा करना हुआ दुश्वार, कई माह से शिकार हो रहे हैं ट्रक चालक

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : शहर के सड़क के किनारे माल लोडेड ट्रक को खड़ा करना ट्रक चालक और ट्रक मालिकों के लिए अब परेशानी का सबब बनता जा रहा है. जमशेदपुर शहर के सड़क के किनारे ट्रक खड़ा करना उनके लिए अब किसी भी सूरत में सुरक्षित नहीं है. अगर ट्रक चालक ट्रक के आस पास नहीं है तब ट्रक में से चोरी की घटनाएं होती है और अगर ट्रक चालक ट्रक के भीतर केबिन में बैठा हुआ है तब उसे लूट का शिकार बनाया जा रहा है. इस तरह के कई मामले शहर के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं.

Advertisement
Advertisement

चलाए गए विशेष अभियान
सिटी डीएसपी के आदेश पर शहर के सड़कों पर खड़े ट्रकों को सड़क के बजाय किसी और स्थान पर लगाया जाए. इसको लेकर सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के निर्देश पर ट्रकों को हटाने का काम शहर में शुरू किया गया है. शहर की सबसे बड़ी समस्या यह है कि इन ट्रकों को कहां लगाया जाए. बाइक और कार चालकों को के लिए तो शहर में सड़क के किनारे ही पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई है, लेकिन ट्रक चालकों के लिए इस तरह की व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में उन्हें खासा परेशानी हो रही है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इन थानों में दर्ज है मामले
ट्रक चालकों के साथ लूटपाट करने के मामले में टेल्को, गोलमुरी, बिरसानगर, सिदगोड़ा, सीतारामडेरा, कदमा, बिष्टुपुर, साकची, एमजीएम, सुंदरनगर, परसुडीह, जुगसलाई, बर्मामाइंस आदि थाना क्षेत्रों में ट्रक चालकों से लूटपाट करने का मामला दर्ज कराया गया है. इसमें से इक्का-दुक्का मामले को छोड़ करके पुलिस को किसी भी मामले में सफलता हाथ नहीं लगी है. गोलमुरी, टेल्को, सीतारामडेरा और सिदगोड़ा थाना क्षेत्र की बात करें तो माह में 2 मामले ट्रक से सामानों की चोरी के सामने आते हैं.

Advertisement

बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान को बनाया है अवैध पार्किंग
शहर में ट्रक और चेसिस के लिए पार्किंग की समस्या उत्पन्न होने के कारण बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान को पार्किंग स्टैंड बना दिया गया है. हालांकि इसको पार्किंग के लिए मान्यता नहीं दी गई है. यहां से भी ट्रकों की चोरी कई बार हो चुकी है. ट्रक चालकों का एसोसिएशन चाहता है कि जमशेदपुर शहर में भी जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था हो. उनका सामान और गाड़ी शहर में सुरक्षित रहे. इसके लिए वे पार्किंग शुल्क देने के लिए भी तैयार है.

Advertisement

जेम्को की घटना ने जिला प्रशासन के कान खड़े किए
टेल्को के जेम्को में कल देर रात हुई ट्रक चालकों के साथ लूटपाट के मामले में जिला प्रशासन के अब कान खड़े हो गए हैं. घटना के तत्काल बाद वरीय अधिकारियों ने सड़क के किनारे खड़े ट्रकों को हटवा दिया है. इस तरह का आदेश शहर के अन्य थाना को भी दिया गया है. पुलिस प्रशासन यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रहा है कि शहर टाटा स्टील की है. पहल टाटा स्टील को ही करनी होगी.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement