टेल्को में खड़ंगाझाड़ बाजार के आसपास से दुर्गापूजा-दिवाली तक नहीं हटेंगे मकान-दुकान, आजसू ने डीएफओ को घेरा, मिला आश्वासन

Advertisement
Advertisement
आजसू का प्रतिनिधिमंडल डीएफओ जमशेदपुर के दफ्तर के बाहर.

जमशेदपुर : वन विभाग की ओर से टेल्को स्थित खड़ंगाझाड़ बाजार के आसपास से मकानों को हटाने की घोषणा कर दी गयी है. इस घोषणा के आलोक में दुकानदारों में डर का माहौल है. करीब 250 से 300 दुकानदार उजाड़े जा सकते है. ऐसे में उससे करीब तीन हजार लोग बेरोजगार हो सकते है. इसको देखते हुए आजसू के लोगों ने दुकानदारों के पक्ष में उतरकर आंदोलन की तैयारी कर रही है. इस कड़ी में आजसू के जिला अध्यक्ष कंहैया सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल डीएफओ जमशेदपुर डॉ अविनाश कुमार से मुलाकात की. इन लोगों ने कहा कि खड़ंगाझार बाजार स्थित राधिका नगर और आसपास में हर दिन चटाई बिछाकर और सब्जी बेच अपने जीवकोपार्जन करने वाले लोगो को उजाड़ना गलत है. आजसू पार्टी सरकार के विकास कार्यो में अवरोध पैदा नही करना चाहती है परंतु 250 से 300 दुकानदारो समेत लगभग 3000 लोगो के जीवकोपार्जन पर सीधा असर पड़ेगा साथ ही उनलोगो के समक्ष भुखमरी जैसे हालात उतपन्न हो जाएंगे.

Advertisement
Advertisement
डीएफओ के साथ आजसू के पदाधिकाारी.

इस कारण आजसू पार्टी उन सभी गरीबो के प्रति थोड़ी आत्मीयता दिखाते हुए जनहित में खासकर पर्व त्योहार के समय उन्हें नही उजाड़ा जाए. इस पर वन प्रमंडल पदाधिकारी द्वारा दुर्गापूजा-दीपावली को देखते हुए दो महीने का समय दिया. इस पर सभी दुकानदार प्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी दुकानदारो ने एक-एक पेड़ लगा, उसकी सुरक्षा की बात कही. इस पर पुनः वन प्रमंडल ने आश्वस्त किया कि दो महीने तक कोई दुकान नही उजड़ेगा. साथ ही अपने स्तर से उचित न्याय का भी भरोसा दिया . ज्ञापन देने में बस्तीवासियो के साथ जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, प्रणव मजूमदार, राजू कर्मकार, कमलेश दुबे, अप्पू तिवारी, मनोज सिंह, चन्देश्वर पाण्डेय, मनोज गुप्ता, हेमन्त पाठक, अशोक जैन, ललित सिंह, सुमित कुमार, उमाशंकर सिंह समेत अन्य मौजूद थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement