खबरचाकुलिया नपं : दूसरे दिन भी अनशन पर रहे पार्षद मलय रूहीदास,...
spot_img

चाकुलिया नपं : दूसरे दिन भी अनशन पर रहे पार्षद मलय रूहीदास, कम्युनिटी ऑर्गनाइजर के स्थानांतरण की मांग पर अड़े, सुनिये क्या कहा

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया नगर पंचायत वार्ड संख्या छह के पार्षद मलय रूहीदास अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर दूसरे दिन शुक्रवार को भी आमरण अनशन पर बैठे रहे. उनके समर्थन में विक्रम सिंह चौहान और महेश्वर मल्लिक भी आमरण अनशन पर बैठे हैं. पार्षद मलय रूहीदास ने बताया कि उन्होंने कम्युनिटी आर्गनाइजर रेणुका महतो का चाकुलिया नगर पंचायत से तत्काल स्थानांतरण करने की मांग की है. श्री रूहीदास ने श्रीमती महतो पर जनप्रतिनिधियों के पद की अवहेलना एवं लोकप्रियता को भंग करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि जनता के प्रति उनका व्यवहार ठीक नहीं है. कार्यालय की गोपनियता भंग करने की संभावना को देखते हुए उन्होंने उनके स्थानांतरण करने की मांग की है. नपं कार्यालय में उनके द्वारा जमा किये गये ग्रामीणों के पेंशन आवेदनों को गुम कर दिया गया था, जिसके उपरांत उन्होंने दोबारा आवेदन को कार्यालय में जमा किया है. आगे की कार्रवाई के लिए तुरंत अग्रसारित किया जाये.

उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में स्ट्रीट लाईट की मांग की गयी है. ग्रामीणों की मांग पर कई बार कार्यालय में लाइट लगवाने की मांग की है परंतु अब तक पहल नहीं की गयी है. विभाग पहल करते हुए वार्ड में लाईट की व्यवस्था करायें. पार्षद मलय रूहीदास ने कहा कि वे कई बार लिखित देकर अपने वार्ड में विकास करने की मांग की और वार्ड स्थित सरदार पाड़ा में अबतक एक भी विकास का काम नही किया गया है. न ही वार्ड में जमे कचरा का उठाव समय पर किया जाता है. वार्ड में विकास नहीं होने के कारण उन्हें ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ रहा है. वार्ड के विकास और अन्य मांगों को लेकर अनशन किया है. जब तक विभाग के पदाधिकारी उनकी मांगों को नही मानते हैं तब तक अनशन जारी रहेगा.अनशन के दूसरे दिन नपं के उपाध्यक्ष सुमित लोधा अनशन स्थल पहुंचकर पार्षद मलय रूहीदास को बताया कि उन्होंने उनकी मांगों को लेकर नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार से बात कर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में उपायुक्त को जांच कर कार्रवाई करने को कहा है. पार्षद की मांग पर श्री लोधा ने नपं के सफाइकर्मियों को वार्ड छह में सफाई करने का आदेश दिया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading