खबरजमशेदपुर में बदमाशों के निशाने पर ट्रक चालक, बना रहे निशाना, कई...
spot_img

जमशेदपुर में बदमाशों के निशाने पर ट्रक चालक, बना रहे निशाना, कई थानों में दर्ज है मामले, सड़क के किनारे ट्रक और चेसिस खड़ा करना हुआ दुश्वार, कई माह से शिकार हो रहे हैं ट्रक चालक

राशिफल

जमशेदपुर : शहर के सड़क के किनारे माल लोडेड ट्रक को खड़ा करना ट्रक चालक और ट्रक मालिकों के लिए अब परेशानी का सबब बनता जा रहा है. जमशेदपुर शहर के सड़क के किनारे ट्रक खड़ा करना उनके लिए अब किसी भी सूरत में सुरक्षित नहीं है. अगर ट्रक चालक ट्रक के आस पास नहीं है तब ट्रक में से चोरी की घटनाएं होती है और अगर ट्रक चालक ट्रक के भीतर केबिन में बैठा हुआ है तब उसे लूट का शिकार बनाया जा रहा है. इस तरह के कई मामले शहर के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं.

चलाए गए विशेष अभियान
सिटी डीएसपी के आदेश पर शहर के सड़कों पर खड़े ट्रकों को सड़क के बजाय किसी और स्थान पर लगाया जाए. इसको लेकर सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के निर्देश पर ट्रकों को हटाने का काम शहर में शुरू किया गया है. शहर की सबसे बड़ी समस्या यह है कि इन ट्रकों को कहां लगाया जाए. बाइक और कार चालकों को के लिए तो शहर में सड़क के किनारे ही पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई है, लेकिन ट्रक चालकों के लिए इस तरह की व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में उन्हें खासा परेशानी हो रही है.

इन थानों में दर्ज है मामले
ट्रक चालकों के साथ लूटपाट करने के मामले में टेल्को, गोलमुरी, बिरसानगर, सिदगोड़ा, सीतारामडेरा, कदमा, बिष्टुपुर, साकची, एमजीएम, सुंदरनगर, परसुडीह, जुगसलाई, बर्मामाइंस आदि थाना क्षेत्रों में ट्रक चालकों से लूटपाट करने का मामला दर्ज कराया गया है. इसमें से इक्का-दुक्का मामले को छोड़ करके पुलिस को किसी भी मामले में सफलता हाथ नहीं लगी है. गोलमुरी, टेल्को, सीतारामडेरा और सिदगोड़ा थाना क्षेत्र की बात करें तो माह में 2 मामले ट्रक से सामानों की चोरी के सामने आते हैं.

बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान को बनाया है अवैध पार्किंग
शहर में ट्रक और चेसिस के लिए पार्किंग की समस्या उत्पन्न होने के कारण बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान को पार्किंग स्टैंड बना दिया गया है. हालांकि इसको पार्किंग के लिए मान्यता नहीं दी गई है. यहां से भी ट्रकों की चोरी कई बार हो चुकी है. ट्रक चालकों का एसोसिएशन चाहता है कि जमशेदपुर शहर में भी जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था हो. उनका सामान और गाड़ी शहर में सुरक्षित रहे. इसके लिए वे पार्किंग शुल्क देने के लिए भी तैयार है.

जेम्को की घटना ने जिला प्रशासन के कान खड़े किए
टेल्को के जेम्को में कल देर रात हुई ट्रक चालकों के साथ लूटपाट के मामले में जिला प्रशासन के अब कान खड़े हो गए हैं. घटना के तत्काल बाद वरीय अधिकारियों ने सड़क के किनारे खड़े ट्रकों को हटवा दिया है. इस तरह का आदेश शहर के अन्य थाना को भी दिया गया है. पुलिस प्रशासन यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रहा है कि शहर टाटा स्टील की है. पहल टाटा स्टील को ही करनी होगी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading