खबरबहरागोड़ा विस में बिजली की समस्या को ले राज्य विद्युत निगम के...
spot_img

बहरागोड़ा विस में बिजली की समस्या को ले राज्य विद्युत निगम के एमडी से मिले विधायक कुणाल षाड़ंगी, समाधान की दिशा में जल्द पहल की उम्मीद

राशिफल

चाकुलिया : बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाड़गी ने गुरुवार को राज्य विधुत निगम के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्र में हो रही बिजली समस्याओं से अवगत कराया. उन्होंने कहा की दो हफ्ते से बहरागोडा विधानसभा क्षेत्र के पूर्वांचल और चाकुलिया बाजार की जनता बिजली की आंख मिचौली से परेशान हैं. विभागीय पदाधिकारियों के आश्वासन के बावजूद सुधार नहीं हो रहा है. इससे लोग आक्रोशित हैं. राहुल पुरवार ने बताया कि जर्जर तारों और अन्य सामग्रियों की मरम्मत के लिए नई कम्पनी को काम देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जल्द ही स्थिति में सुधार होगा.
समय पर बिल की कॉपी नहीं देकर बिना नोटीस के उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काट दिया जाना
विधायक ने कहा कि गरीब लोगों को अचानक बकाया बिल के नाम पर कई महीनों के बाद हजारों रुपये का बिल पकड़ाया जा रहा है और पदाधिकारियों द्वारा बिना नोटिस के उनके बिजली का संयोजन काट दिया जा रहा है. बड़ी रकम वाले बिलों को किश्तों मे भुगतान के लिए पंचायतों में कैम्प लगवाकर समस्या का समाधान किया जाए.
बालीबांध उप केंद्र
विधायक ने कहा कि पिछले चार सालों से विधानसभा के प्रत्येक बजट सत्र में विभागीय मंत्री द्वारा आश्वासन दिया जा रहा है कि चाकुलिया का बालीबांध बिजली उप केंद्र जल्द शुरू होगा, लेकिन सालों से अब तक नहीं हो पाया है. प्रबंध निदेशक ने बताया कि बालीबांध उप केंद्र में आवश्यकता अनुसार सारे उपकरण पहुंच गये हैं. संवेदक को कार्य को पूरा करने में 1-15 दिन लगेंगे.
अधूरा पावर ग्रिड
इतने सालों के इंतज़ार के बाद बना पावर ग्रिड वन विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने में हो रही उदासीनता के कारण अब तक शुरू नहीं हो पाया है. विधानसभा में भी यह मामला उठाया गया था. इसके चालू होने से क्षेत्र को निर्बाध बिजली मिलेगी. राहुल पुरवार ने कहा कि इस पर पत्राचार जारी है और बहुत जल्द पहल होगी.
आईएलएफएस द्वारा बकाया राशि का भुगतान नहीं करना
विधायक ने प्रबंध निदेशक से कहा कि आईएलएफएस कम्पनी द्वारा बिजली विभाग का जो काम वहां आउटसोर्सिग के माध्यम से किया गया था उसमें दर्जनों स्थानीय संवेदकों का लाखों रुपया बकाया है और लोग भुखमरी के कगार पर हैं. राहुल पुरवार ने कहा कि बहुत जल्द आईएलएफएस के द्वारा किये गये कार्यों के भुगतान और बकाए की समीक्षा होगी और कम्पनी को बकाया राशि के अविलंब भुगतान के लिए नोटीस भेजा जाएगा. प्रबंध निदेशक ने कहा कि कुछ ही दिनों मे इन सारे मामलों मे आवश्यक पहल होगी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading