खबरमंदी को लेकर उद्योग विभाग ने उद्योगपतियों के साथ की बैठक, जल्द...
spot_img

मंदी को लेकर उद्योग विभाग ने उद्योगपतियों के साथ की बैठक, जल्द खुलेगा इनलैंड कंटेनर की सुविधा

राशिफल

कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी.

सरायकेला : औद्योगिक मंदी को देखते हुए उद्यमी संगठन एसिया ने उद्योग विभाग झारखंड के साथ मिलकर नई संभावनाओं की तलाश शुरू कर दी है. इसको लेकर आदित्यपुर स्थित ऑटो क्लस्टर में जमशेदपुर ड्राइपोर्ट की स्थापना के लिए संभावनाओं पर कार्यशाला आयोजित की गई. इसमें झारखंड के उद्योग सचिव के रवि कुमार, हिमांशउ शेखर, आयुक्त कस्टम-बिहार और झारखंड, क्षेत्रीय प्रमुख कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट, हल्दिया पोर्ट ट्रस्ट से गिरीश थॉमस, विदेश व्यापार महानिदेशक के आधिकारिक निदेशक (एफआइइओ) आरएल नरसिम्हा, निदेशक इइपीसी अनिमा पांडेय, कैपेक्सिल तपन मंडल, जहाजो को कार्गो से भेजने में मियसर्क कोलकाता प्रमुख, कोस्को कोलकाता प्रमुख, वनलाइन कोलकाता प्रमुख और ट्रांसएसिया के कोलकाता प्रमुख उपस्थित थे.

कार्यशाला में मौजूद जियाडा की सचिव रंजना मिश्रा व अन्य अधिकारी.

यहां उद्योग सचिव के रवि कुमार ने आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि 1 अक्टूबर से इसकी शुरुआत कर दी जायेगी. वहीं उपस्थित उद्यमियों और जमशेदपुर से निर्यात और आयात करने में रुचि रखने वाले व्यक्तिओं को संबोधित करते हुए उद्योग सचिव के रवि कुमार ने कहा कि झारखंड सरकार उद्योग हित में लगातार काम कर रही है और हर कदम पर उद्यमियों के साथ खड़ी है.

उद्योग सचिव के रवि कुमार.

वही इस नई योजना पर काम करने से पहले सभी उद्यमियों के साथ बैठकर बात करना जरूरी था, जिसको लेकर सभागार में मौजूद सभी उद्यमियों का कि रवि कुमार ने स्वागत किया. इसके पश्चात दोपहर 2 बजे से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमे बताया गया कि किस तरह से घर बैठे आयात-निर्यात कोड हासिल किया जाए. यह जानकारी विदेश व्यापार महानिदेशालय के अधिकारी द्वारा दी गयी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading