spot_img

Adityapur : आईडीटीआर क्वारंटाइन सेंटर में मरीजों को घटिया खाना व बदइंतजामी की जांच करने पहुंचे गम्हरिया सीओ, हड़कंप, पीएचसी प्रभारी ने कहा-60 रुपये में तीन टाइम का भोजन व मरीज का इम्यूनिटी पॉवर कैसे बढ़ायें

राशिफल

Adityapur : सरायकेला-खरसावां जिला में भी कोरोना का संक्रमण हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. जिले के क्वारंटाइन सेंटरों का बुरा हाल है. आये दिन क्वारंटाइन सेंटर के मरीज बदइंतजामी से बेहाल हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों आदित्यपुर के इंडो डेनिश टूल रूम हॉस्टल में बने क्वारंटाइन सेंटर के मरीजों ने घटिया खाना और बदइंतजामी को लेकर जमकर हंगामा किया था. इतना ही नहीं उन्होंने भूख हड़ताल भी कर दी थी. जिले के उपायुक्त ने मामले में संज्ञान लेते हुए गम्हरिया सीओ को क्वारंटाइन सेंटर की जांच का जिम्मा सौंपा था. इधर शुक्रवार को गम्हरिया सीओ धनंजय ने क्वारंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया. हालांकि इस दौरान गम्हरिया पीएचसी प्रभारी भी मौजूद रहे. वहीं टीम के पहुंचते ही क्वारंटाइन सेंटर में हड़कंप मच गया. इस संबंध में जांच करने पहुंचे गम्हरिया सीओ ने कुछ भी बताने से इन्कार किया.

गम्हरिया पीएचसी प्रभारी योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि सरकार की ओर से हर दिन एक मरीज के लिए महज 60 रुपए मिलते हैं. ऐसे में तीन वक्त का खाना मरीजों को कैसे दिया जा रहा है, इसका अंदाजा आप खुद लगा लें. हालांकि इससे पूर्व भी जिले के उपायुक्त ने एक मरीज के लिए 60 रुपए निर्धारित किए जाने की बात कही थी. निश्चित तौर पर 60 रुपए में कोरोना से लड़ रहे मरीजों का इम्यूनिटी पॉवर कैसे बढ़ाया जाए यह चिंता का विषय है. वहीं इम्यूनिटी पावर नहीं बढ़ने के कारण यहां पहुंच रहे मरीजों को लंबे दिनों तक नेगेटिव होने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है, जिससे यहां के मरीज आक्रोशित हैं. फिलहाल सीओ ने जांच कर ली है. अब देखना है कि रिपोर्ट आने के बाद क्या मरीजों के हालात सुधरेंगे, क्वारंटाइन सेंटर की बदइंतजामी पर जिला प्रशासन कुछ पहल करेगा या नतीजा वही ढाक के तीन पात होगा.

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!