spot_img

adityapur-न्यूनतम मजदूरी को लेकर संवेदक के खिलाफ आदित्यपुर नगर निगम के सफाई कर्मियों ने खोला मोर्चा, कहा- जब तक मांगें नहीं मानी जाती तब तक रहेंगे हड़ताल पर, सफाई कर्मियों के समर्थन में आए कई पार्षद, देखे video

राशिफल


आदित्यपुर: सरायकेला- खरसावां जिले के आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के सफाईकर्मी आज से हड़ताल पर चले गए हैं. मजदूरों ने साफ कर दिया है, कि वैश्विक महामारी के दौर में दिन- रात जी तोड़ मेहनत करने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी नहीं दिया जा रहा है. मजदूरों ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा मजदूरों के नए निर्धारित 391 रूपए के बदले महज 2 सौ रूपए दिया जा रहा है. (नीचे भी पढ़े)

इसके अलावा उन्हें न तो बैंक द्वारा भुगतान किया जा रहा है, न ही पेमेंट स्लिप, आई कार्ड दिया जाता है. मजदूरों ने बताया कि उनका पीएफ और ईएसआईसी तो काटा जाता है, लेकिन उनका हिसाब नहीं दिया जाता है. साथ ही बोनस, छुट्टी, और सेफ्टी किट भी नहीं दिए जा रहे हैं. मजदूरों ने संवेदक के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जबतक उनकी मांगें नहीं मानी जाती है, तबतक काम पर लौटने से इंकार कर दिया है. (नीचे भी पढ़े)

ऐसे में पहले से ही गंदगी से बेहाल आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र की समस्या और गहरा सकता है. उधर सफाई कर्मियों के समर्थन में कई पार्षद भी उतर गए हैं, और मजदूरों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी एवं सुविधाएं मुहैया कराने की सिफारिश की है. (नीचे भी पढ़े)

विदित रहे कि पूरे आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में 210 सफाई कर्मी लगे हैं, बोर्ड बैठक में न्यूनतम मजदूरी और बैंक द्वारा मजदूरी का भुगतान पर सहमति बनने के बाद भी संवेदक द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है, जिससे सफाई कर्मियों में नाराजगी है. फिलहाल सभी सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!