spot_img

akhil-bhartiya-kayastha-mahasabha-अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 11 और 12 सितंबर को जमशेदपुर में, देशभर के कायस्थ समाज के बड़े नेताओं का होगा जुटान

राशिफल

जमशेदपुर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय वरीय उपाध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि महासभा का दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 11 और 12 सितंबर को सोनारी चित्रगुप्त भवन में होगी. दो दिन में कुल चार सत्र आयोजित होंगे जिसमें कई सामाजिक बिंदुओं पर चर्चा के अलावा विभिन्न राज्यों से आनेवाले प्रतिनिधि अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. इस दौरान कई प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे. वे आज आयोजन स्थल चित्रगुप्त भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बताया कि शनिवार 11 सितंबर को पूर्वान्ह 11 बजे बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय ध्वज व महासभा के झंडोत्तोलन के साथ होगा. उक्त बैठक में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जितेंद्र सिंह, मध्यप्रदेश के शिक्षा सह स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, धनबाद के विधायक राज सिन्हा, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभय कांत प्रसाद, बनारस (उत्तर प्रदेश) के एमएलसी आशुतोष सिन्हा आदि बैठक में उपस्थित होकर महासभा के सदस्यों का मार्गदर्शन करेंगे. श्री श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि अबतक झारखंड सहित बिहार, उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य जिलों के लगभग 63 प्रतिनिधियों ने आने की स्वीकृति दे दी है. 2 दिनों तक महासभा के पदाधिकारी यहां रहकर सामाजिक विकास पर चर्चा करेंगे. संवाददाता सम्मेलन में महासभा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एके श्रीवास्तव, प्रदेश महामंत्री सह इस कार्यक्रम के संयोजक अजय श्रीवास्तव, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु प्रसाद, राष्ट्रीय मंत्री सुबोध श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष अनूप रंजन, ज़िला महामंत्री श्याम बिहारी लाल, संगठन मंत्री संजीव श्रीवास्तव, आदि मौजूद थे.
तोरण द्वार, बैनर से पटा क्षेत्र
बैठक के मद्देनजर आयोजन स्थल के अलावा सोनारी मुख्य मार्ग में तोरण द्वार, बैनर आदि लगाए गए है. चित्रगुप्त भवन को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है. कार्यक्रम संयोजक अजय श्रीवास्तव ने बताया कि अन्य राज्यों से आनेवाले अतिथियों के लिए अलग अलग वोलेंटियर टाटानगर स्टेशन व रांची एयरपोर्ट में तैनात रहेंगे. वे उन अतिथियों को सकुशल आयोजन स्थल तक पहुचायेंगे.
स्वामी विवेकानंद पर लिखित पुस्तक का होगा विमोचन
कार्यक्रम के प्रथम दिन अतिथियो द्वारा स्वामी विवेकानंद की शिक्षा के प्रति दृष्टिकोण पर लिखित पुस्तक का विमोचन होगा. पुस्तक का विमोचन स्वामी विवेकानंद के शिकागो दिवस (11 सितंबर) के व्याख्यान को समर्पित होगा.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!