jamshedpur-rural-विधायक समीर महंती के समक्ष वित्त रहित विद्यालय के शिक्षकों का छलका दर्द, कहा-अनुदान राशि नहीं मिलने से भुखमरी की स्थिति

Advertisement
Advertisement

चाकुलिया : चाकुलिया प्रखंड के सरडीहा आदिवासी उच्च विद्यालय,पिरनापानी, बहरागोड़ा प्रखंड के पाचांडो उच्च विद्यालय, और गुड़ाबांदा प्रखंड के वित्त रहित बेनागड़िया उच्च विद्यालय के शिक्षक सोमवार को चाकुलिया विधायक कार्यालय पहुंचकर विधायक समीर महंती को ज्ञापन सौंपा. सौंपे गये ज्ञापन में कहा है कि सरकार द्वारा घोषित मापदंड को पूरा करने के पश्चात और वित्त रहित विद्यालय को वित्तीय वर्ष की अनुदान राशि अबतक उपलब्ध नही कराया गया है. कहा कि विधालय को मिलने वाली अनुदान राशि पर ही विधालय का संचालन और शिक्षक अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. कहा कि अनुदान राशि नही मिलने के कारण विधालय के संचालन में काफी परेशानी हो रही है, वही शिक्षकों के परिवार के समक्ष कोरोना काल में भुखमरी कि स्थिति उत्पन्न हो गई है. कहा कि जल्द से जल्द विधालय को सरकार की ओर से मिलने वाली अनुदान राशि उपलब्ध कराये ताकि विधालय का संचालन हो सके.

Advertisement
Advertisement

मौके पर विधायक समीर महंती ने शिक्षकों को आश्वस्त किया है कि वे सरकार और संबंधित मंत्री से मिलकर वित्त रहित विद्यालय को अनुदान राशि दिलाने की दिशा में पहल करेंगे. कहा कि हेमंत सरकार शिक्षकों के विकास के प्रति संवेदनशील है. शिक्षा मंत्री ने जिस तरह विगत दिनों पारा शिक्षकों की मांग पर पहल करते हुए घोषणा की है, इससे साबित है की हेमंत सरकार शिक्षकों के विकास के प्रति सचेत है. कहा कि जल्द ही सरकार वित्त रहित विद्यालय के संबंध में भी उचित पहल करेगी और शिक्षकों को उनका हक और अधिकार देने का काम करेगी. मौके पर सरडीहा आदिवासी उच्च विद्यालय के एचएम दिलीप बधुक, भवानी शंकर महतो, तपती दे, पाचांडो उच्च विद्यालय के शिक्षक तापस कुमार कोराई, पुरनापानी स्कूल के शिक्षक अजय कुमार पाल, बेनागड़िया स्कूल के शिक्षक अनंत लाल बेरा, ललित महतो समेत अन्य शिक्षक उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement