spot_img
सोमवार, मई 17, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

ayodhya-ram-mandir-celebration-राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में योगी यूथ ब्रिगेड ने मनायी खुशियां, करणी सेना ने किया भोग वितरण, भाजपा नेता काली शर्मा ने कहा-यह ऐतिहासिक पल, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिनेश व अंकित ने कहा-जयश्री राम

Advertisement
Advertisement
योगी यूथ ब्रिगेड के लोग.

जमशेदपुर : अयोध्या के राम मंदिर की स्थापना की नींव रखने को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके तहत 5 अगस्त को योगी यूथ ब्रिगेड द्वारा साकची गोलचक्कर, टेम्पो स्टैण्ड, सब्जी बाजार आदि स्थानों पर अयोध्या मे भव्य राम मन्दिर के भूमिपूजन के उपलक्ष्य पर जरुरतमन्दो के बीच कोरोना से बचाव हेतु जय श्री राम के उदघोष के साथ घूम-घूमकर 500 पीस मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया गया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष समरेश सिंह ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा की सर्वप्रिय प्रभु श्री राम जल्द ही समूचे संसार को कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा दिलाएंगे एवं उनकी कृपा से हम आगे भी ऐसे सामाजिक कार्य करते रहेंगे. कार्यक्रम मे मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष समरेश सिंह, प्रवक्ता अनुराग सिंह, जिला संयोजक नीतीश कुमार, सह संयोजक पवन सिंह, जमशेदपुर नगर संयोजक श्रीकांत सिंह, आदित्यपुर नगर संयोजक प्रकाश दुबे, संतोष सिंह, विवेक सिंह, जय कुमार शर्मा, विजय नाग, अभिषेक सिंह आदि लोग उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
भाजपा नेता काली शर्मा.

यह ऐतिहासिक व गौरवान्वित करने वाला पल : काली शर्मा
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष कृष्णा शर्मा उर्फ काली शर्मा ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के सुअवसर पर समस्त देश और प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. कहा कि यह ऐतिहासिक पल हम सभी हिंदू भाइयों बहनों को गौरवान्वित करने वाला पल है. इससे राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और संस्कृति का समागम बनेगा। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान दिया है. मंदिर निर्माण का शुभारंभ हो इसके लिए रामभक्तों ने लम्बा संघर्ष किया है और यहां तक कि अपने प्राणों की आहुति भी दी है. यह दिन उन्हें भी स्मरण और नमन करने का दिन है.

Advertisement
भोग वितरण करते करणी सेना के लोग.

राममंदिर भूमिपूजन के अवसर पर करणी सेना ने किया भोग वितरण
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा अयोध्या में भारतीय सनातन संस्कृति के उच्चतम आदर्श प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण व भूमिपूजन के ऐतिहासिक दिन पर साकची स्थित शीतला मन्दिर के समीप प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के निर्देशानुसार शांतिपूर्ण तरीके से 1100 लोगो के बीच भोग का वितरण कर खुशी जाहीर की. प्रदेश संयोजक विनय सिंह ने कहा कि आज सभी भारतवासियों के लिए भावुक और गौरवान्वित कर देने वाला क्षण है जिसका इन्तेजार सभी रामभक्त सालो से करते आये है. कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश संयोजक विनय सिंह, प्रदेश प्रतिनिधि राजश्री, समाजसेवी हरेराम सिंह, युवा महानगर अध्यक्ष राजीव चौहान, समाजसेवी सन्दीप सिंह राजपूत, अनीस, अमन, अमित, सूरज, राहुल व अन्य शामिल थे.

Advertisement
भाजपा जमसेदपुर के पूर्व महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार.

भारत की आत्मा में बसती है श्रीराम के आदर्श और विचार : दिनेश कुमार
प्रभु श्री राम जी के आदर्श एवं विचार भारतवर्ष की आत्मा में बसते हैं। उनका चरित्र एवं जीवन दर्शन भारतीय संस्कृति की आधारशिला है। उक्त बातें भाजपा जमशेदपुर महानगर के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कही. कहा कि राम मंदिर निर्माण से यह पुण्यभूमि अयोध्याजी पुनः विश्व में अपने पूर्ण वैभव के साथ जग उठेगी. धर्म और विकास के समन्वय से रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे. करोड़ों रामभक्तों, मंदिर आंदोलन के बलिदानियों, भाजपा सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं आनुसंगिक इकाइयों की वर्षों के अथक परिश्रम और संकल्पों की पूर्ति संभव हुई है. मंदिर निर्माण का काज प्रारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं विश्व के करोड़ों रामभक्तों को साधुवाद.

Advertisement
भाजपा महानगर के पूर्व प्रवक्ता अंकित आनंद.

रामकाज में न्यौछावर कारसेवकों और रामभक्तों को सच्ची श्रद्धांजलि : अंकित आनंद
बाबरी मस्ज़िद बुराई और जिहादी आतंकवाद की प्रतीक थी. विध्वंस और सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण बुराई पर सत्य की महाविजय है. उक्त बातें भाजपा जमशेदपुर महानगर के पूर्व प्रवक्ता अंकित आनंद ने कहा। बताया कि ‘टाट’ से ‘ठाठ’ की ओर अब प्रभु श्रीराम का महाप्रस्थान प्रारंभ हुआ है. उन समस्त राम सेवकों, करसेवकों को मेरा नमन वंदन जिन्होंने गोधरा ,अयोध्या या पूरे भारतवर्ष में कहीं भी अपने जीवन को रामकाज में न्यौछावर कर दिया था. आज मंदिर निर्माण की आधारशिला रखा जाना विश्व के करोड़ो हिंदुओं के लिये गर्व का दिन है. सैकड़ों वर्षों पुरानी संकल्प की सिद्धि के लिए मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार का अभिनंदन.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!