Home खबर Birsanagar-Shishu- Vidya-Mandir-प्रगति सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बिरसानगर में सांसद ने किया अटल...

Birsanagar-Shishu- Vidya-Mandir-प्रगति सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बिरसानगर में सांसद ने किया अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन, कहा- नयी शिक्षा नीति में प्रायोगिक शिक्षा पर दिया गया जोर


जमशेदपुर: 29 अप्रैल को प्रगति सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बिरसा नगर में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन मुख्य अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने किया. मुख्य अतिथि ने सरस्वती माता एवं अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर लैब का उद्घाटन किया.विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेश कुमार राय ने अतिथियों का परिचय करवाया. मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्या विकास समिति झारखंड के प्रदेश सचिव अजय तिवारी ने कहा कि आने वाला समय विज्ञान का है, अटल टिंकरिंग लैब वैज्ञानिक सोच को विकसित करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है. विद्यालय के भईया बहन अपने मन में आए वैज्ञानिक विचारों को इस लैब के माध्यम से साकार कर सकते हैं. मुख्य अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बच्चों को अपने राज्य तथा देश में संस्कृति तथा संस्कार युक्त शिक्षा देने के लिए जाना जाता है.(नीचे भी पढे)

नई शिक्षा नीति में भी प्रायोगिक शिक्षा के ऊपर अधिक बल दिया गया है. उन्होंने कहा कि अटल टिंकरिंग लैब के द्वारा सीवी रमन , डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जैसे अनेक महान वैज्ञानिक प्रकट होंगे, जिससे मानव का जीवन और भी सुगम हो सकेगा. इस अवसर पर संकुल प्रमुख रंजय राय, जमशेदपुर विभाग प्रमुख पंकज मिश्र ,राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सेवी नटराजन , शास्त्री नगर विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय शंकर , विद्यालय के उपाध्यक्ष रुपेश कटियार के साथ -साथ शहर के कई प्रमुख लोग मौजूद रहे.

NO COMMENTS

Leave a Reply

Don`t copy text!