spot_img
सोमवार, अप्रैल 19, 2021
More
    spot_imgspot_img
    spot_img

    जमशेदपुर अक्षेस पर भाजपा ओबीसी मोर्चा ने बोला हमला, कई परेशानियों को दूर करने का दिया अल्टीमेटम

    Advertisement
    Advertisement

    जमशेदपुर : भाजपा के जमशेदपुर महानगर ओबीसी मोर्चा ने जमशेदपुर अक्षेस पर हमला बोल दिया. इन लोगों ने कई परेशानियों को दूर करने के लिए अपनी ओर से अल्टीमेटम दिया. ओबीसी मोरचा ने जिला अध्यक्ष गोपाल जायसवाल के नेतृत्व में जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी किशन कुमार को ज्ञापन सौंपा. अपने ज्ञापन में इन लोगों ने मांग की कि राज्य सरकार द्वारा जाति प्रमाण पत्र जारी करने में हो रहे अर्चन को प्रक्रियागत सरल कर स्थानीय निकायों को अधिकृत किया जाए ताकि जरूरतमंद लोग व आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति का काम आसानी से हो सके, परंतु कुछ अधिकारियों के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जाति प्रमाण पत्र के आवेदन को सत्यापित करने के नाम पर मनमानी रकम वसूल किया जाता है.

    Advertisement
    Advertisement

    इसी तरह निकाय क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था काफी दयनीय है. सफाई कर्मियों को नालियों की सफाई के लिए कई बार फोन कॉल करने पर भी अनसुना कर देता है. नगर निकाय के पास ऐसे फोन कॉल की व्यवस्था की जाए, जिससे शिकायत पर त्वरित कार्रवाई हो सके. घर से नियमित कचड़ा उठाव नहीं होने के कारण मच्छर जनने से बीमारियों का प्रकोप बढ़ जाता है. सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाने की भी इन लोगों ने मांग की ताकि निकाय के अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्रों में सही तरीके से काम हो सके साथ ही साथ उसे समुचित संसाधनयुक्त किया जा सके. इसके अलावा अधिसूचित क्षेत्र में काफी जगह पार्किग के लिए टेंडर दिया गया है, पर इस काम में लगे लोगों द्वारा वैसे जगहों में भी वाहन चालकों, ठेला-खोमचा वालों से वसूली किया जाता है जो क्षेत्र टेंडर के अंतर्गत नहीं आता है.

    Advertisement

    जिसको तत्काल रोका जाना चाहिए. साकची स्टेट मैन रोड से पार्किंग ठेकेदार द्वारा सब्जी मंडी के अंदर लगने वाले मालवाहक टेंपो, ट्रकों से पैसा का डिमांड किया जाता है नहीं देने पर धमकाया भी जाता है जो अनुचित है ऐसे व्यक्ति पर विभागीय कार्रवाई की जाना चाहिए. ज्ञापन सौंपने वालों में मोर्चा जिला अध्यक्ष गोपाल प्रसाद जायसवाल, उपाध्यक्ष राजकुमार साह, महामंत्री रामविलास शर्मा,  प्रवक्ता श्रीकांत देव, कार्यसमिति सदस्य छग सिंह साहू, बिष्टुपुर मंडल महामंत्री बृजेश सोनकर, बिष्टुपुर युवा मंच महामंत्री पिन्टू शाह,  कृष्ण कुमार गुप्ता शामिल थे.

    Advertisement
    Advertisement

    Leave a Reply

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    spot_imgspot_img

    Must Read

    Related Articles

    Don`t copy text!