cbi-arrests-jamshedpur-fraud-accussed-जमशेदपुर से फरार चल रही 40 करोड़ घोटाला के आरोपी को कोलकाता से किया गया गिरफ्तार, सीबीआई ने छापामारी कर धर दबोचा

राशिफल

जमशेदपुर : सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक से करीब 40 करोड़ रुपये का घोटाला करने के फरार आरोपी शाहिद खान को गिरफ्तार कर लिया है. शाहिद खान जमशेदपुर के मानगो आजाद बस्ती कुली रोड नंबर 17 में रहता था. उसको पकड़ने के लिए सीबीआई काफी लंबे समय से छापामारी कर रही थी. बताया जाता है कि शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने उसको कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया. शाहिद खान की सीबीआई यूको और पंजाब नेशनल बैंक से करीब 40 करोड़ से ज्यादा का गबन करने का मामले में गिरफ्तारी की गयी है. शाहिद खान उर्फ सोना शाहिद की मानगो रोड नंबर 15 स्थित मंगल कॉलोनी और चांडिल के रामगढ़ में एमके इंजीनियरिंग नामक कंपनी थी. शाहिद खान कई आइपीएस और अन्य अफसरों से जुड़ा हुआ था. (नीचे भी पढ़ें)

उसने राजनीतिक पैठ के बदौलत देखते ही देखते स्प्रिट एयरलाइंस खोल ली. उसने जमशेदपुर से कोलकाता, रांची, गया, बंगलुरु के बीच हवाई यात्रा शुरू कर दी थी. सोनारी एयरपोर्ट में ऑफिस भपी खोल दिया था. दो बार कोलकाता से जमशेदपुर से हवाई सफर भी कराया गया था, लेकिन उसके बाद वह सेवा बंद हो गयी. शाहिद खान आयरन ओर कारोबारी आरिफ मल्लिक को भी चूना लगा चुका है. उनके खिलाफ उलीडीह थाना में एक मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद जमशेदपुर पुलिस ने उसको मुंबई के वरसोवा स्थित शांति टाउन से 21 अप्रैल 2016 को गिरफ्तार किया था. इसके बाद करीब एक साल से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद रिहा हो गया था. इस बीच सीबीआई उसकी तलाश कर रही थी.

Must Read

Related Articles