Chakradharpur : कमलदेव गिरि हत्याकांड की सीबीआई जांच और पकड़ाए आरोपियों का नार्को टेस्ट की मांग को लेकर परिजनों की क्रमिक भूख हड़ताल शुरू

राशिफल

रामगोपाल जेना / चक्रधरपुर : हिंदूवादी नेता कमलदेव गिरि की हत्याकांड का सीबीआई जांच तथा पकड़ाए आरोपियों का नार्को टेस्ट की मांग करते हुए परिवार ने क्रमिक आमरण अनशन शनिवार से शुरु किया गया। आमरण अनशन चक्रधरपुर शहर के चांदमारी स्थित श्याम नारायण शौण्डिक धर्मशाला परिसर में में शुरु किया गया। पहले दिन कार्मिक भूख हड़ताल की गई। जिसमें स्वर्गीय कमलदेव गिरि के बड़े भाई उमाशंकर गिरि, बहन पूजा गिरि, धर्मेंद्र गिरि, मुन्ना गिरि और राजेश यादव ने भूख हड़ताल पर बैठे हैं। प्रत्येक दिन अलग अलग लोग भूख हड़ताल में बैठेंगे। जिसमें परिवार के सदस्य भी शामिल रहेंगे। जबकि कमलदेव गिरि के पिता महादेव गिरि समेत मां, बहन समेत समर्थक बैठे है। अनशन कमलदेव गिरि की तस्वीरों पर उनके माता-पिता द्वारा श्रद्धांजलि देकर शुरु किया गया। (नीचे भी पढ़ें)

परिवार ने कहा कि आमरण अनशन तब तक चलेगा, जब तक उनकी मांगों पूरा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो पवन चौक पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करेंगे। फिर भी मांगें पुरी नहीं हुई तो परिवार के लोग आत्मदाह भी करेंगे। मौके पर स्वर्गीय गिरि के बड़े भाई उमाशंकर गिरि ने कहा कि हम सरकार से परिवार के लिए आर्थिक मदद या नौकरी का मांग नहीं कर रहे हैं। सिर्फ व सिर्फ सीबीआई जांच का अनुशंसा करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस कुछ हद तक जांच में सफलता पाया है। लेकिन छोटे छोटे प्यादे को पकड़ कर सफेदपोश को बचा रहा है। जबकि पुरा शहर जानता है कि उनकी हत्या में बड़ा षड़यंत्र है। जिस लिए पकड़ाए आरोपियों का नार्को टेस्ट किया जाए तथा जांच को सीबीआई को सौंपा जाए। उसमें जो भी दोषी निकलेगा हम संतुष्ट हो जाएंगे।

Must Read

Related Articles