Chakuliya के Kendadangari में सांसद ने किया काली पूजा पंडाल का उद्घाटन, कहा-मां काली आशीर्वाद दें कि हर घर में जलें खुशियों की दीप

Advertisement
Advertisement
केंदाडांगरी में निर्मित भव्य पूजा पंडाल उद्घाटन समारोह में सम्मानित ग्राम प्रधानों के साथ सांसद.

Chakuliya : पश्चिम बंगाल सीमा से सटे चाकुलिया प्रखंड की चालुनिया पंचायत के केंदाडांगरी गांव में नेताजी यूथ स्पोर्टिंग क्लब द्वारा निर्मित भव्य काली पूजा पंडाल का उद्घाटन मुख्य अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने मां काली की पूजा कर और पंडाल का फिता काट कर किया. उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए श्री महतो ने कहा कि केंदाडांगरी गांव में नेताजी यूथ स्पोर्टिंग क्लब द्वारा भव्य पूजा कर लोगों को मां काली की पूजा व मनोरंजन का अवसर दिया जाना सराहनीय कार्य किया है. मां काली शक्ति की देवी हैं. क्षेत्र के लोग पूजा कर लोगों की सेवा करें. मां काली कमेटी के सदस्य और गांव के लोगों पर अपनी कृपा बनाये रखें और लोगों को इतनी शक्ति दें कि क्षेत्र के लोग सत्य की राह पर चल सकें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रधानों को हक देने का काम किया है. ग्राम प्रधान गांव के विकास में सहयोग करें. उन्होंने कहा कि सरकार शहर से लेकर गांव तक विकास किया है. कहा कि मां की पूजा कर क्षेत्र में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहे. इसकी कामना की है. मां इतनी शक्ति और कृपा करें कि क्षेत्र के हर घर में खुशी का दीपक जलता रहे.
मां की पूजा और लोगों को सम्मान देने का काम करती है कमेटी : सरोज कमेटी के संरक्षक सरोज महापात्र ने कहा कि केंदाडांगरी काली पूजा कमेटी विगत कई वर्षो से भव्य पंडाल का निर्माण कर मां काली की पूजा करने के साथ ही क्षेत्र के लोगों को सम्मानित भी करती आ रही है. गांव के लोगों को पूजा करने व मेला का आनंद लेने के लिए गांव से दूर जाना पड़ता है, कमेटी ने केंदाडांगरी जैसे सुदूर गांव में भव्य पूजा का आयोजन और मेला लगाकर लोगों को मनोरंजन करने का अवसर दिया है. पूजा के सफल संचालन में क्षेत्र के लोग कमेटी का सहयोग करें.
60 ग्राम प्रधानों को कमेटी ने किया सम्मानित : काली पूजा कमेटी ने शनिवार को पंडाल उद्घाटन समारोह में प्रखंड के विभिन्न गांव से पहुंचे कोकिल चन्द्र महतो, संतोष महतो, साहेबराम मांडी, रूपचांद मुर्मू, उमेश महतो, देवा महतो, परितोष महतो, विजय महतो, रामजीत मुर्मू, समसार मुर्मू, कालीपदो महतो, छोटू महतो, चुनाराम बास्के, बनमाली महतो, भरत चन्द्र मुंडा, गुरूचरण हांसदा, कनक माइती, ओमियो पाल, सचिन पाल, रतन किस्कू समेत 60 ग्राम प्रधानों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया. मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद विद्युत वरण महतो ने सभी ग्राम प्रधानों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया. इस अवसर पर सुशील शर्मा, शतदल महतो, जिप सदस्य जगन्नाथ महतो, मुखिया विश्वनाथ हांसदा, पंसस राजीव महापात्रा, पार्थो महतो समेत अन्य उपस्थित थे. पूजा को सफल बनाने में सपन दास, देवदत्त माइती, सुजीत माइती, छोटू माइती, सुखेन माइती, पिंटू महापात्र समेत अन्य ने अहम भूमिका निभायी.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement