spot_img

ckp-drm- डीआरएम वीके साहू ने आदित्यपुर में पीडब्ल्यूआई बिल्डिंग का किया उद्घाटन, टाटानगर- बादामपहाड़ सेक्शन का किया निरीक्षण, हल्दीपोखर गुड्स यार्ड बनकर तैयार, थर्ड लाईन अक्टूबर तक होगा शुरु, जुगसलाई ओवरब्रिज का काम चार महीने में हो जाएगा पूरा

राशिफल

आदित्यपुर: चक्रधरपुर मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार साहू ने बुधवार को टाटानगर- बादाम पहाड़ रेलखंड का दौरा किया. इससे पूर्व उन्होंने आदित्यपुर रेलवे स्टेशन पर निर्मित इंजीनियरिंग विभाग के कार्यालय (पीडब्लूआई) बिल्डिंग का उद्घाटन किया. उसके बाद वे विशेष सुइट से पहले टाटानगर उसके बाद बादाम पहाड़ सेक्शन का निरीक्षण किया. वहीं टाटानगर रेलवे स्टेशन पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए श्री साहू ने बताया कि झारसुगुड़ा से लेकर सलगाझुडी तक यात्री ट्रेनों के लिए 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का ट्रैक निर्माण कार्य पूरा हो चुके हैं. जिसका ट्रायल भी हो चुका है. वहीं चक्रधरपुर डिवीजन में कुल 80 जगहों पर माल लोडिंग किए जाते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए मालवाहक ट्रेनों की सुविधा भी बढ़ाई जा रही है. सारे लूप लाइनो में विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है. हल्दीपोखर में गुड्स यार्ड बनकर तैयार हो चुका है. साथ ही चौड़ीकरण का कार्य भी पूरा हो चुका है. कुछ जगहों पर कुछ व्यवधान है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा. वही जुगसलाई आरओबी निर्माण कार्य अगले तीन-चार महीनों में पूरा होने का दावा उन्होंने किया है. जुगसलाई रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम के सवाल पर उन्होंने कहा आरओबी निर्माण कार्य पूरा होने पर उस से लोगों को निजात मिलेगी.(नीचे भी पढ़े)

टाटा नगर सेकंड एंट्री गेट में पार्किंग की सुविधा के सवाल पर उन्होंने बताया कि रेलवे की जो जमीन है, उसका उपयोग पार्किंग एरिया डेवलप करने में किया जाएगा. अभी यात्रियों के क्षमता के अनुसार पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. भविष्य में उसमें विस्तार किया जाएगा उन्होंने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के साथ उद्योग को भी ग्रीन कारपेट उपलब्ध कराने का काम चक्रधरपुर रेल मंडल द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि चक्रधरपुर रेल डिवीजन मुंबई हावड़ा मेन लाइन में होने के कारण टाटानगर से लेकर झारसुगुड़ा तक कई उद्योग- धंधे हैं इस क्षेत्र में आते हैं उसे ध्यान में रखते हुए रेलवे का विस्तार किया जा रहा है. बता दें कि आदित्यपुर में निर्मित इंजीनियरिंग विभाग का नया भवन चक्रधरपुर रेल मंडल का पहला कार्यालय है जहां संयुक्त सुविधा शुरू किया गया है. .(नीचे भी पढ़े)

डीआरएम ने कहा कि आदित्यपुर में दो लूप भी बनने जा रहा है जो फरवरी तक पूरा हो जाएगा. वर्तमान में ट्रेनों को खड़ा करने में काफी दिक्कत होती है. यह काम होने के बाद यहीं माल गाड़ी और पैसेंजर गाड़ियों का ठहराव होगा. वर्तमान में गम्हरिया गाड़ी ले जाना पड़ता है. इसके अलावे आदित्यपुर में बेहतर गुणवत्ता के साथ 2448 फ्लैट्स का निर्माण हो रहा है. नए स्टेशन भवन का भी निर्माण कार्य जारी है. उन्होने बताया कि आदित्यपुर रेलवे स्टेशन का विकास टाटा नगर रेलवे स्टेशन के भार को कम करेगी. थर्ड लाईन को लेकर डीआरएम ने कहा कि 1.85 किलोमीटर का काम लगभग शत- प्रतिशत हो चुका है 1.26 किलोमीटर पर काम चल रहा है. संभवत: थर्ड लाईन अक्टूबर माह तक शुरू हो जाएगा. जिसके बाद सुगमता से माल ढुलाई के साथ- साथ पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा. वहीं कोविड काल में बंद हुए यात्री ट्रेनों के सवाल पर डीआरएम ने कहा इसके लिए पार्लियामेंट जो निर्णय लेगी रेलवे उसी आधार पर काम करेगी.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!