spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
233,122,775
Confirmed
Updated on September 28, 2021 12:01 PM
All countries
208,133,547
Recovered
Updated on September 28, 2021 12:01 PM
All countries
4,770,081
Deaths
Updated on September 28, 2021 12:01 PM
spot_img

corona-virus-helping-hand-आदित्यपुर नगर निगम के मेयर हर दिन 500 गरीबों को करायेंगे भोजन, समाजसेवी रवि जायसवाल सोनारी में फंसे साधुओं का हाल-चाल लेने पहुंचे, आनंदमार्ग यूनिवर्सल रिलीफ ने मदद के बढ़ाये हाथ, हरि सिंह की टीम वायस ऑफ ह्यूमैनिटी ने भी की सेवा

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : एक तरफ कोरोनावायरस के खतरनाक संक्रमण को रोकने को लेकर पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है. झारखंड में भी 21 दिनों के लॉक डाउन के तहत दिए गए जरूरी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है. वैसे झारखंड पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश के बाद राज्य भर के सभी थानों में जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाने का निर्देश जारी किया गया जो कल से ही अस्तित्व में आ गया है. वैसे लगभग सभी थानों में इस योजना की शुरुआत कर दी गई है. इधर सरायकेला- खरसावां जिला पुलिस की ओर से भी लगभग सभी थानों में जरूरतमंदों के बीच खाना खिलाने की योजना की शुरुआत कर दी गई है. इस बीच आदित्यपुर के नगर निगम मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आज से पूरे नगर निगम क्षेत्र के 500 जरूरतमंदों को भोजन कराने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि यह अभियान सरायकेला- खरसावां पुलिस के साथ मिलकर किया जाएगा. उन्होंने बताया कि भोजन बनवाकर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले थानों को सौंप दिया जाएगा और थाना जरूरतमंदों के बीच उस भोजन का वितरण करेगी. वही मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव ने आम लोगों से लॉक डाउन की अवधि के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों का पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि नगर निगम हरसंभव प्रयास कर रहा है इस खतरनाक संक्रमण से लड़ने का. आप भी निगम द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन करें.

Advertisement
Advertisement
साधुओं की सेवा करते रवि जायसवाल.

दूसरी ओर, सामाजिक कार्यकर्ता रवि जायसवाल ने भी अपना मिशन जारी रखा है. इस मिशन के रवि जायसवाल सोनारी स्थित भूतनाथ मंदिर पहुंचे. उन्होंने वहां यज्ञ के लिए आये हुए सारे साधुओं का हाल चाल जाना और यह पता लगाने की कोशिश की कि उनको कया दिक्ककत है. उन्होंने वहां उनके लिए हर दिन भोजन देने का भी ऐलान किया और उनकी मदद की.

Advertisement
जरूरतमंदों को भोजन कराते आनंद मार्ग यूनिवर्सल टीम.

इसी तरह आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल (कोरोना फाइटर्स) टाटानगर की ओर से लगभग एक सौ जरूरतमंद लोगों को कोरोना वायरस जैसे महामारी से फाइट करने के लिए पहले हाथ धुलवाया गया. उसके बाद भोजन का पैकेट, पानी का बोतल एवं भोजन के पहले हाथ धोने के लिए साबुन दिया गया. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है. कोई भी घर से बिना काम के बाहर नहीं निकल रहे हैं, ऐसी स्थिति में सभी मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर, गुरुद्वारा बंद है. उनके मुख्य द्वार पर बैठकर भिक्षा मांगने वाले नारायणो को कोई भिक्षा देने वाला नहीं. ऐसी परिस्थिति में आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल की ओर से जमशेदपुर में सोनारी, कदमा एवं साकची घूम-घूम कर इस तरह के लगभग 100 से भी ज्यादा नारायणो को कोरोना वायरस जैसी महामारी से फाइट करने के लिए पहले हाथ धूलाकर भोजन का पैकेट स्वच्छ पानी का बोतल दिया गया एवं हाथ धोने के लिए साबुन भी वितरित किया गया एवं बताया गया कि साफ-सफाई जीवन में बहुत जरूरी है. कम से कम भोजन करने के पहले आप हाथ धोकर ही भोजन करें. यह कार्यक्रम 14 अप्रैल तक चलेगा. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनील आनंद, रूपा देवी, विनय कृष्णा, पीयूष कुमार, अरुण वर्मा, प्रियल आनंद तथा अन्य लोगों का भी सहयोग रहा.

Advertisement
वायस ऑफ ह्यूमैनिटी की टीम.

वहीं, 21 दिनों के लॉकडाउन जैसी संकट की घड़ी में रोज कमाने खाने वाले परिवारों के घर तक कच्चे राशन पहुंचाने का कार्य तीसरे दिन भी सामाजिक संस्था वॉयस ऑफ ह्यूमैनिटी का जारी रहा. संस्था के सदस्यों ने शनिवार की सुबह बर्मामाइंस, छोटा गोविंदपुर व स्टेशन के स्लम के क्षेत्रो में रह रहे 151 दिहाडी मजदूरो के परिवार तक कच्चा राशन पहुँचाया ताकि इस चुनौतीपूर्ण घड़ी में कोई भूखा न सो सके. संस्था के संस्थापक हरि सिंह ने बताया कि ये लड़ाई बड़ी है और मिलकर लड़नी और सबको साथ लेकर चलने का समय है इसलिए संस्था ने 2100 जरूरतमंद घरों तक राशन पहुंचाने का लक्ष्य के साथ लगातार कार्य कर रही है, जो आगे भी जारी रहेगी. कार्यक्रम में मौजूद शम्भू चौधरी, मोहन, चन्दन, सन्दीप, अमन, ऋषभ, रौनक, सूरज, पुनीत, पंकज, पुरोषतम्म, प्रतीक, रोहित व अन्य लोग शामिल थे.

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow
Advertisement

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!