deoghar-accident-गाड़ी की छत से गिरे तीन व्यक्ति, एक की मौत, दो गंभीर

राशिफल

देवघर : इन दिनों देवघर में दुर्घटना रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रतिदिन कई दुर्घटनाएं हो रही है जिसमें आम लोगों की मौत एवं घायल हो रहे है. ऐसे ही मामला बुधवार सुबह को कुंडा थाना क्षेत्र में देखने को मिला. कुंडा थाना क्षेत्र के कर्णकोल जोरिया पुल तीव्र मोड़ के पास बस के ऊपर बैठे तीन व्यक्ति अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया. जिसमें एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वही अन्य दो गंभीर रूप से घायल हो गया है. स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया. ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने बसमत्ता चांदडीह गांव निवासी लगभग 25 वर्षीय संजीव वर्मा को मृत घोषित कर दिया. वहीं घायल गांव के ही 35 वर्षीय पवन कुमार साह एवं 30 वर्षीय भरत यादव की स्थिति गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के वार्ड में शिफ्ट कर दिया. घटना की जानकारी कुंडा थाना प्रभारी को दी गयी जिसके बाद उन्होंने घटनास्थल का जायजा लेते हुए सदर अस्पताल पहुंचे और मृत संजीव वर्मा का शव कब्जे में कर उपस्थित परिजनों के समक्ष पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वही दुर्घटना में घायल दोनों युवक से एवं उनके परिजनों से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त किया. (नीचे भी पढ़ें)  

क्या है घटनाक्रम:
घायल के परिजन ने बताया कि निर्धारित तिथि के तहत बसमत्ता गांव निवासी कैलाश साह का पुत्र अमृत साह की शादी 14 जून को था. गांव से हजारों की संख्या में लोग बाराती में शिरकत हुए. सभी लोग बस में सवार होकर अमृत साह की शादी में बिहार के ढाकामोड़ अंतर्गत खड़हारा गांव गया था. शादी धूमधाम से होने के पश्चात सभी बाराती अहले सुबह निकल गए. उमस भरी गर्मी में बाराती गाड़ी के अंदर से ऊपर चले गए. जैसे ही गाड़ी देवघर शहर प्रवेश कर ही रहा थी इसी दौरान कुंडा थाना क्षेत्र के कर्णकोल जोरिया पुल अवस्थित तीव्र मोड़ के पास बस चालक तीव्र गति से आ रही बस को मोड़ना चाहा. वैसे ही बस के ऊपर बैठे तीन बराती अनियंत्रित होकर गाड़ी से नीचे गिर गए. जिसमें एक की मौत हो गयी वहीं अन्य 2 घायल हो गए. (नीचे भी पढ़ें)  

चालक की सूझबूझ से बड़ी घटना घटने से नियंत्रित हुए चालक:
बराती गाड़ी के अंदर बैठे प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गाड़ी काफी तीव्र गति से आ रही थी. चालक का संतुलन बिगड़ चुका था. सामने तीव्र मोड़ की स्थिति देखकर गाड़ी के अंदर बैठे. सभी बराती का रूह कांप गया. बाराती ने यह भी बताया कि सामने मोड़ दोनों तरफ खाई थी. गाड़ी काफी ज्यादा स्पीड होने से सब डर गए. लेकिन गाड़ी चालक की होशियारी कामयाब हुवे गाड़ी खाई (पुलिया के नीचे) जाने से बचा लिया. (नीचे भी पढ़ें)

गाड़ी के नीचे गिर गए बाराती लोगों को नजर नहीं आया गिरा बराती:
सूत्रों ने बताया कि तीव्र मोड़ पर गाड़ी के छत पर तीन युवक नीचे गिर गए जिसकी जानकारी गाड़ी में बैठे अन्य व्यक्ति को नहीं हुआ. बारात घर पहुंची तो गाड़ी में बैठे संजीव पवन भरत नहीं आने की बात कहा. ऐसे में राहगीर द्वारा फोन कर घटना की जानकारी परिजनों को दिया. सूचना पाते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंचे इसके पूर्व राहगीरों ने तीनों को इलाज के लिए तेवर सदर अस्पताल भेज चुके थे. पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है. घायल पवन की बेटी का 21 को शादी: सूत्रों ने बताया कि घटना में घायल पवन कुमार साह की बेटी की शादी 21 जून को होना है वह गंभीर घायल होने के कारण परिजन परेशान हैं. (नीचे भी पढ़ें)

कर्णकोल के पास अक्सर होती है दुर्घटना: सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल कर्णकोल के पास अक्सर दुर्घटना होती रहती है. पिछले तीन माह के दौरान 3 लोगों की जाने जा चुकी है. कई लोग घायल हो चुके है.

Must Read

Related Articles