spot_img

Deoghar-झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की हुई बैठक, समान काम के बदले समान वेतन देने की मांग को लेकर प्रखंडवार हस्ताक्षर अभियान चलाने का लिया गया निर्णय

राशिफल


देवघर: 15 मई को कुष्ठ आश्रम रोड देवघर अवस्थित संघ कार्यालय में झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला शाखा देवघर एवं झारखंड एनएचएम एएनएम जीएनएम कर्मचारी संघ देवघर की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र ने की. बैठक में संगठन के द्वारा अब तक किए गए आंदोलन और उसमें मिली सफलता पर चर्चा की गई तथा संघ की मांगों पर सिविल सर्जन द्वारा किए गए त्वरित समाधान के लिए सिविल सर्जन सहित सिविल सर्जन कार्यालय के कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया गया. वही एनएचएम के तहत नियुक्त कर्मियों के 15 फीसदी मानदेय बढ़ोतरी को मूल मानदेय में समायोजित कर एरियल सहित भुगतान के लिए सिविल सर्जन द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से मांग करने का निर्णय लिया गया. वही एनएचएम के तहत नियुक्त कर्मचारियों को समान काम के बदले समान वेतन देने की मांग के लिए प्रखंड वार हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय लिया गया.(नीचे भी पढ़े)

हस्ताक्षर अभियान के उपरांत अभियान निदेशक सहित स्वास्थ्य सचिव से समान काम के बदले समान वेतन के लिए मांग पत्र सौंपने का निर्णय लिया गया. वही एसीपी एमएसीपी के भुगतान संबंधित आदेश में कुछ विसंगतियों को दूर कराने के लिए उपाय करने का निर्णय लिया गया.बैठक में मुख्य रूप से राज्य उपाध्यक्ष अरुण कापरी, संघर्ष मंत्री सौरभ कुमार ,जसीडीह सचिव आसिफ हुसैन, एएनएम जीएनएम कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष अलका कुमारी, जिला सचिव संगीता राजहंस, सहित कर्म कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद सिंह ,एएनएम संघ की उपाध्यक्ष आरती कुमारी सहित बबीता कुमारी, संगीता कुमारी ,जुली कुमारी ,अमरेंद्र कुमार ,लता कुमारी ,रानी कुमारी, इंदु बाला देवी, सुनीता कुमारी, रेनू कुमारी, रानी कुमारी, इत्यादि मौजूद रहे.जिलाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि एक ही काम के लिए जहां नियमित कर्मचारियों को 35000 से 40000 का वेतन दिया जा रहा है, वही अनुबंध पर कार्यरत एएनएम को मात्र 10 से 15000 का मानदेय दिया जा रहा है. इस विसंगति को दूर करने के लिए विभाग से मांग की जाएगी ,माने नहीं माने जाने पर राज्य स्तर पर आंदोलन कर सरकार को मांगे मानने पर बाध्य किया जाएगा.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!