Deoghar-Red-Cross : देवघर की टीम ने रेडक्रॉस झारखंड के अपर मुख्य सचिव से की मुलाकात, ब्लड कॉम्पोनेन्ट सेपरेटर मशीन जैसी आधुनिक सुविधा युक्त ब्लड बैंक की रखी मांग

राशिफल

देवघर : भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी देवघऱ शाखा की टीम ने सोसाइटी के चेयरमैन जितेश राजपाल की अगुवाई में झारखण्ड सरकार के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, झारखण्ड राज्य एड्स कंट्रोल सोसाइटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर भुवनेश प्रताप सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के डायरेक्टर आदित्य कुमार आनंद से मिलकर बाबा बैधनाथ की धरती देवघऱ पर उनका स्वागत किया एवं झारखण्ड सरकार द्वारा आम लोगों के हित मे किए जा रहे सभी कार्यों के लिए धन्यवाद दिया। चेयरमैन जितेश राजपाल ने देवघऱ के स्वास्थ व्यवस्था के बारे में अवगत कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा, जिसके तहत बताया गया कि देवघर शहर आज बहुआयामी विकास की ओर अग्रसर है। यहां एम्स एवं एयरपोर्ट अपनी सेवाओं को देने के लिए लगभग तैयार है। परिणामस्वरूप देवघर की स्वास्थ्य सेवाओं पर शीघ्र ही बहुत दबाव बढ़ने को है, किंतु यहां एक छोटा सा रक्त अधिकोष है जहां बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव है। शीघ्र यहां ब्लड कॉम्पोनेन्ट सेपरेटर मशीन जैसी आधुनिक सुविधा जनक रक्त अधिकोष की आवश्यकता है. अतः शीघ्र ही इसके अधिष्ठापन करने की कृपा करें। (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी देवघऱ शाखा के सचिव निरंजन कुमार सिंह, कार्यकरिणी सदस्य मयंक राय की उपस्थित थे, जिन्होंने जेसेक्स डायरेक्टर भुवनेश प्रताप सिंह से रेडक्रॉस के द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों से अवगत कराया एवं ब्लड डोनेशन ऑन व्हील्स कार्यक्रम के सभी पहलुओं पर उनके साथ विस्तृत चर्चा की और उनसे आग्रह किया किया कि रेडक्रॉस के नेतृत्व में एक नए अत्याधुनिक रक्त अधिकोष की स्थापना हेतु जैसेक्स इसमें कैसे सहयोग कर सकती है, के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसके उपरांत पूर्ण सहयोग व मार्गदर्शन का आश्वासन टीम रेडक्रॉस को प्राप्त हुआ।

Must Read

Related Articles