spot_imgspot_img
spot_img

Deoghar : ‘टिकना है, तो टीका लें’ नारे के साथ ग्रामीणों को शत-प्रतिशत टीकाकरण के प्रति उपायुक्त ने किया जागरूक, रात्रि भ्रमण कर संथाली गांव के जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच किया राशन वितरण

देवघर : कोरोना काल मे जरूरतमंदों को हर सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए सरकार तत्पर है। इसी को ध्यान में रखते हुए देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने रात में संथाली गांव पहुंच कर वहां जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। साथ ही उपायुक्त ने टीका और कोविड नियमों के अनुपालन को लेकर स्थानीय लोगों को जागरूक किया। उपायुक्त ने शौचालय के नियमित उपयोग और साफ-सफाई के प्रति भी ग्रामीणों को जागरूक किया। इस दौरान ग्रामीणों से उपायुक्त शौचालय, बिजली, गैस सिलेंडर-चूल्हा व अन्य आवश्यक सरकारी सुविधाओं की उपलब्धता से अवगत हुए। साथ ही गांव में शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने टोला-टोला में टीकाकरण अभियान का आयोजन कर शेष बचे ग्रामीणों को जल्द से कोविड टीका से लाभान्वित कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। इसके अलावा उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा संथाली गांव का भ्रमण करते हुए लगभग 100 से अधिक गरीब, असहाय व जरुरतमंदो परिवारों के बीच चावल, दाल, आलू, सरसो तेल, आटा और जरूरत की खाद्य सामग्रियों का वितरण किया गया। अनाज वितरण के क्रम में उपायुक्त ने लोगों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान में आगे बढ़ कर कोविड टीका लगवाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि खुद की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आप सभी ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीका को लेकर फैली भ्रांतियों के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास करें, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य सुनिश्चित किया जा सके। (नीचे भी पढ़ें)

WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM
WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM (1)
previous arrow
next arrow

बाल-विवाह और परिवार नियोजन के प्रति उपायुक्त ने ग्रामीणों को किया जागरूक
इसके अलावा उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने ग्रामीणों से बाल विवाह, परिवार नियोजन के अलावा घर में शौचालय के नियमित उपयोग और साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखने का आग्रह किया। साथ ही ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा की स्वास्थ्य सुरक्षा व सुविधा के लिए ‘सुरक्षित गांव, हमर गांव’ अभियान चलाया जा रहा है, ताकि शत-प्रतिशत जनमानस को कोविड टीका से लाभान्वित किया जा सके। आगे उन्होंने कहा की कोरोना वैक्सीन से जुड़ी सभी भ्रांतियां पूर्ण रूप से अपुष्ट व गलत है। कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लें। एक जिम्मेवार नागरिक होकर दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं उपयोगी है। टीकाकरण किसी बीमारी को ठीक नहीं करता, बीमारी की रोकथाम के लिए कार्य करता है। अपने लिए और अपनों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें, ताकि संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। इस दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, नगर निगम के सिटी मैनेजर सतीश दास एवं संबंधित विभाग के कर्मी उपस्थित थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!