spot_img

Eastern- zone-university- cricket- tournament- रांची को हराकर कोल्हान विवि ने जीता पूर्वी क्षेत्र अंतर जोन विवि क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब, कोल्हान विवि का जलवा बरबरार

राशिफल

जमशेदपुर : किट विश्वविद्यालय भुवनेश्वर के तत्वावधान में आयोजित पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच कोल्हान विवि व रांची विवि के बीच खेला गया. जिसमें कोल्हान विवि ने रांची विवि को हराकर आसानी से मैच जीत कर ट्राफी अपने नाम किया. कटक स्थित रेवेंशॉव विवि क्रिकेट मैदान में फाइनल मैच खेला गया. कोल्हान विवि के कप्तान आशीष कुमार ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. रांची विवि ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 25 ओवरों में सभी विकेट खोकर 139 रन का स्कोर खड़ा किया. रांची विवि की ओर से नागेंद्र मिश्रा ने 44 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 51 रन बनाए. कोल्हान विवि की ओर से आकाश कुमार ने पांच ओवर में 39 रन खर्च कर तीन खिलाड़ी व हिमांशु सिंह ने 5 ओवर में 18 रन खर्च कर दो खिलाड़ियों को आउट किया. 140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोल्हान विवि टीम के सलामी बल्लेबाज भानु आनंद और आशीष कुमार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 2 ओवर में 30 रन बनाए.लेकिन कप्तान आशीष छक्का मारने के चक्कर में 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.(नीचे भी पढे)

इसके बाद भानु और गौरव सेन की अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गयी. 100 के स्कोर पर भानु अपना विकेट गवां बैठे. भानु ने शानदार 71 रनों की शानदार पारी खेली. कोल्हान टीम ने 18.1 ओवर में 141 रन बनाकर मैच को जीत लिया. रांची की तरफ से प्रेम, पुरुषोत्तम और शुभम को 1-1 सफलता मिली. विदित हो कि इससे पूर्व कोल्हान की टीम ने चांसलर प्रतियोगिता में रांची को हराकर अपने नाम किया था जो अबतक बरकरार है. एक बार फिर पूर्वी क्षेत्र क्रिकेट प्रतियोगिता में रांची को हराकर कोल्हान ने जीत को बरकरार रखा. इस जीत के लिए कोल्हान के खेल अधिकारी मनमद नारायण सिंह, कुलपति गंगाधर पांडा, कुलसचिव जयंत शेखर, एफए रमेश कुमार वर्मा, छात्र संकाय पदाधिकारी एससी.दास सहित अन्य ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!