spot_img

saraikela-world environment day-पर्यावरण दिवस सरायकेला डीसी ने समाहरणालय परिसर व ईवीएम वेयरहाउस परिसर में लगाए फलदार पौधे, कहा- पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण जरूरी

राशिफल

सरायकेला: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने समाहरणालय भवन परिसर में 5 फलदार पौधे एवं सामुदायिक भवन स्थित ईवीएम वेयरहाउस परिसर में दो फलदार पौधे लगाए.उपायुक्त के निर्देश पर जिले के सभी निर्वाची पदाधिकारी सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचलधिकारी एवं निर्वाचन से जुड़े सभी कार्यालयों में कार्यालय प्रधान द्वारा कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया. इस दौरान उपायुक्त ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलेवासियों को विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी. वही इस मौक़े पर सभी को अपने घर या अपने आस पास के क्षेत्र में पौधारोपण करने की अपील की. उपायुक्त ने कहा पौधारोपण सिर्फ दिवस पर ही नहीं हमें हर समय करना है, ताकि जलवायु में हो रहें परिवर्तन के दुष्प्रभाव को रोका जा सके, उससे बचा जा सके. (नीचे भी पढ़े)

उपायुक्त ने अपील करते हुए पर्यावरण एवं जल संरक्षण के प्रति जागरूक होने एवं अपने आस- पास के लोगो को जागरूक करने की बात कही. उपायुक्त ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में यह कार्यक्रम किया जा रहा है, सभी अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय समेत अन्य कार्यालयों में पौधारोपण किया गया है. वही प्राप्त निर्देश के आलोक में 5 जून से 15 अगस्त तक सभी मतदान केन्द्रो में दो- दो पौधा एवं ईएलसी परिसर में भी दो- दो पौधे लगाए जाएंगे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने इस अवसर पर कहा कि लोकतंत्र में जनता को सर्वोपरी माना गया है. चुनाव के माध्यम से ही आमजन मताधिकार का प्रयोग कर अपने पसंद के प्रत्याशी को चुनते हैं. चुनाव लोकतंत्र का सबसे पड़ा पर्व है. यह लोकतंत्र का वृक्ष लोकतंत्र के महापर्व की नींव है. इसके अनुरूप सभी कार्य योजनाओं को निर्धारित कर लिया गया है. आने वाले दिनों में वन विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर सभी बीडीओ सीओ अपने- अपने क्षेत्रो में पौधारोपण का कार्य पूर्ण करेंगे.मौक़े पर जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी,जिला अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला प्रखंड विकास पदाधिकारी सरायकेला अंलाधिकारी सरायकेला एवं निर्वाचन कार्यालय के कर्मी उपस्थित रहे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!