spot_img

Lohardaga-Panchayat-Election-लोहरदगा में प्रथम चरण का मतदान संपन्न, रिकार्ड 62 प्रतिशत मतदान,बाइक चलाकर बूथों का निरीक्षण करने पहुंचे डीसी वाघमारे प्रसाद व एसपी आर रामकुमार

राशिफल

अश्मित दीप

लोहरदगा : लोहरदगा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन, 2022 के तहत प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है. प्रथम चरण में अति नक्सल प्रभावित इलाका किस्को एवं पेशरार प्रखंड में मतदान हुआ. लोहरदगा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 171 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने चहेते उम्मीदवार के लिए वोट किया. इसके तहत किस्को : 63.78% और पेशरार : 57.45% समेत दोनों प्रखंडों का औसतन कुल : 61.65% मतदान हुआ.(नीचे भी पढ़े)

सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार लगी थी. लोग अपने हाथों में मतदाता पर्ची लिए खड़े रहकर अपनी बारी आने का प्रतीक्षा कर रहे थे. सुबह 7 बजे से सभी पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू हुई जो दोपहर 03 बजे तक चली. वहीं किस्को के नक्सल प्रभावित तिसिया गाँव के राजकीय कृत मध्य विद्यालय तिसिया उत्तरी भाग के बूथ मे प्रथम बार वोट देने पहुंची पुष्पा सोन तिर्की और उषा सोन तिर्की ने बताई की मैं बहुत ही उत्साह के साथ और लोकतंत्र के निचले पायदान गांव की सरकार जो अच्छा काम करने वाला हों, जो युवाओं को रोजगार और शिक्षा तथा स्वास्थ्य का बेहतर कर सके भ्र्ष्टाचार को तमाचा मारने आई हूं, अब और झूठ और ठग कर तथा पैसो से वोट खरीद करने वाले लोगों को सबक सीखना चाहती हूं.(नीचे भी पढ़े)

ईमानदार गांव की सरकार बने उसे ही वोट दी हूं. वहीं नारी नावाडीह बूथ मे प्रथम बार वोट देने वाली इंटर की छात्रा सबा प्रवीण ने कहीं की अब जाति धर्म से उठ कर समाज और गांव की समानता की सरकार बनाने के लिए वोट दी हूं.गौरतलब है कि जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया था. निर्भीक होकर मतदाता अपने मताधिकार कर प्रयोग करे इसको लेकर जिला प्रशासन हर एक स्थिति की निगरानी में जुटी थी. जमीन से लेकर आसमान से हर एक गतिविधि का जायजा लिया जा रहा था. नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही थी. हालाकिं भीषण गर्मी की वजह से दोपहर में मतदान केंद्रों में भीड़ में कमी जरूर दिखाई दी लेकिन मतदान के प्रति वोटर जागरूक दिखे और बढ़ चढ़ कर वोट देने पहुंचे.(नीचे भी पढ़े)

उग्रवाद प्रभावित पेशरार और किस्को प्रखंड में शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष मतदान को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बल की टुकड़ियां तैनात किया गया है. क्लस्टर और मतदान केंद्र में सुरक्षा के अभेद इंतजाम किए गए थे. लोहरदगा डीसी डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण और एसपी आर रामकुमार मतदान प्रक्रिया को लेकर निगरानी में जुटे हुए थे. वहीं पहली बार वोट कर रहे युवा मतदाताओं में जोश दिखाई दिया. इधर किस्को व पेशरार के विभिन्न बूथों का निरीक्षण एसडीपीओ बीएन सिंह ने किया. किस्को व पेशरार के बगड़ू जामुनटोली, पतरातू, हिसरी, मेरले, निरहू, चरहु, अरेया समेत अन्य बूथों का निरीक्षण किया.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!