Ghatshila : घाटशिला कॉलेज व बीडीएसएल कॉलेज में छात्र छात्राओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक, छात्र-छात्राओं ने रंगोली बनाकर दिया मताधिकार के प्रयोग का संदेश

Advertisement
Advertisement

Ghatshila : विधानसभा निर्वाचन 2019 के मद्देनजर बुधवार को स्पीप अभियान के तहत स्थानीय घाटशिला कॉलेज एवं बीडीएसएल कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान मिलेनियम मतदाता जिनकी उम्र 1 जनवरी 2019 को 18 साल पूरी हो चुकी है उनका वोटर कार्ड बनाने के लिए फॉर्म 6 का आवेदन भरवाया गया तथा ईवीएम वीवीपैट के प्रदर्शन द्वारा वोटिंग की प्रक्रिया समझायी गयी.
सुदृढ़ लोकतंत्र के निर्माण में जन-जन की भागीदारी अहम : एसडीओ अमर कुमार
घाटशिला अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी अमर कुमार ने छात्रों के बीच नए वोटर कार्ड बनाने से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को समझाया और उनके द्वारा सभी छात्रों को सी-विजिल एप तथा वोटर हेल्पलाइन एप को इंस्टॉल करने की अपील करते हुए उसकी उपयोगिता बताई गई. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि वोटर हेल्पलाइन एप द्वारा सभी मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में है या नहीं इसकी जानकारी ले सकते हैं. सी-विजिल एप के माध्यम से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकते हैं, जिस पर जिला प्रशासन द्वारा 100 मिनट के अंदर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. उन्होने सभी मिलेनियम मतदाताओं से अपील की कि वे मतदान जरूर करें, क्योंकि एक-एक वोट कीमती होता है.
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दी ईवीएम/वीवीपैट की तकनीकी जानकारी
प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार दास ने सभी मिलेनियम मतदाताओं को वीवीपैट एवं ईवीएम मशीन की तकनीकी जानकारी देते हुए उन्हें मतदान प्रक्रिया से अवगत कराया. उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से आग्रह किया कि वे अपने माता-पिता एवं अपने परिजनों तथा आसपास के लोगों को भी आगामी 7 दिसंबर को मतदान दिवस के दिन मतदान करने के लिए जागरूक करें. उन्होंने कहा कि ‘पहले मतदान फिर जलपान’ का नारा देते हुए उनके द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में वृहत्तर भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया गया. इसके अलावा कॉलेज में रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया तथा विजेताओं को सम्मानित किया गया. इस जागरूकता कार्यक्रम में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ बीएन प्रसाद समेत शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement