GIIT Professional College-Jamshedpur : जीआईआईटी प्रोफेशनल कॉलेज में एनएसएस दिवस मना, वोलेंटियर्स ने घरों व आसपास में किया पौधपोरण

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : बिष्टुपुर के एन रोड स्थित जीआईआईटी प्रोफेशनल कॉलेज में गुरुवार को राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कॉलेज में कोल्हान विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य अमिताभ सेनापति एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ ओम प्रकाश के द्वारा कॉलेज परिसर में वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर अमिताभ सेनापति ने कहा कि एनएसएस भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा संचालित एक केंद्रीय योजना है, जिसका उद्देश्य देश के सभी महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों को सामुदायिक सेवा गतिविधियों एवं कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अवसर प्रदान करना तथा उनमें व्यक्तित्व विकास करना भी है।

Advertisement
Advertisement

प्राचार्य ओमप्रकाश ने कहा कि NSS का मोटो है- Not Me But You है। पिछले 51 वर्षों से लगातार एनएसएस के माध्यम से देशभर के विभिन्न शैक्षणिक परिसरों में आज लगभग 40 लाख छात्र-छात्राएं विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जन सेवा कार्य में लगे हुए हैं जो कि इनकी विशिष्टता का परिचय है। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के इस काल में कॉलेज की एनएसएस की प्रोग्राम ऑफिसर प्रतिभा रानी मिश्रा के निर्देशन में एनएसएस के स्वयं सेवकों ने भी अपने-अपने घरों एवं आसपास में पर्यावरण के संरक्षण के लिए पौधारोपण किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply