Horoscope : आज का राशिफल, शनिवार, 29 अगस्त 2020 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

Advertisement
Advertisement

मेष : धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। वक्त पर चलने के साथ-साथ अपनों को वक्त देना भी आवश्यक है। यह बात आज आप समझेंगे लेकिन इसके बावजूद भी आप अपने घरवालों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है। काम को करने से पहले ही उसके बारे में अच्छा बुरा न सोचें, बल्कि खुद को एकाग्र करने की कोशिश करें इससे सारे काम अच्छी तरह हो पाएंगे।

Advertisement
Advertisement

वृष : स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। बिना किसी पूर्व सूचना के आज आपका कोई रिश्तेदार आपके घर पधार सकता है जिसकी वजह से आपका कीमती समय उनकी खातिरदारी में जाया हो सकता है। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा। रात को आज आप अपने किसी करीबी से कई देर तक फोन पर बात कर सकते हैं और अपने जीवन में चल रही बातों को बता सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

मिथुन : अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।

Advertisement
Advertisement

कर्क : बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है। आपके बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कर सकते हैं यदि आप उनका सहयोग करें तो।

Advertisement

सिंह : आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है।

Advertisement

कन्या : अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे। ग़ज़ब का दिन है – फ़िल्म, पार्टी और दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मुमकिन है।

Advertisement

तुला : धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है। आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की ज़रूरत है। सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं है। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है; क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। आज इस राशि के कुछ छात्र लेपटॉप या टीवी पर कोई मूवी देखकर अपना कीमती समय जाया कर सकते हैं। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे।

Advertisement

वृश्चिक : पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं। इस सप्ताहांत परिवार के साथ शॉपिंग पर जाना संभव लग रहा है, लेकिन शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है।

Advertisement

धनु : बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। आज किसी सहकर्मी के साथ आप शाम का वक्त बिता सकते हैं हालांकि अंत में आपको महसूस होगा कि आपने उनके साथ समय बर्बाद किया है और कुछ नहीं। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है। दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं। दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं।

Advertisement

मकर : गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा – क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है। यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गये हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा। अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं।

Advertisement

कुम्भ : कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । खाली समय में आप कोई खेल आज के दिन खेल सकते हैं लेकिन इस दौरान किसी तरह की दूर्घटना होने की भी संभावना है इसलिए संभलकर रहें। क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है। उनपर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद-ब-ख़ुद दिख जाएगी। आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है।

Advertisement

मीन : आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

Advertisement

प्रस्तुत : ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क : 9431339858.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Must Read

Jamshedpur : 96 लाख रुपये गबन के मामले में फरार एलआरडीसी के घर पर पुलिस ने ढोल-बाजा के साथ इश्तेहार चस्पा किया

जमशेदपुर : जमशेदपुर में वर्ष 2017 में एलआरडीसी रहे लक्खीचरण बास्के के घर पर शुक्रवार को सुंदरनगर पुलिस द्वारा इश्तेहार का ढोल बाजा के...

adityapur-breaking- सैन्य सम्मान के साथ विदा हुए संजय पांडेय, नम आंखों से आदित्यपुर वासियों ने दी अपने लाल को अंतिम विदाई, असम में पदस्थापित...

आदित्यपुर: भारतीय सेना के मीडियम 16 बटालियन में पदस्थापित सेना के जवान संजय पांडेय के पार्थिव शरीर को शुक्रवार को उनके आदित्यपुर कॉलोनी मार्ग...

Todays’s-history:जानें आज का इतिहास

1712- बहादुर दिल्ली का सातवाँ मुग़ल बादशाह शाह प्रथम का निधन हुआ था. 1802- फ्रेंच लेखक विक्टर ह्यूगो का जन्म हुआ था. 1832- पोलैंड के संविधान...

Jharkhand-CII : चाणक्य चौधरी बने सीआईआई झारखंड चैप्टर के चेयरमैन

जमशेदपुर : टाटा स्टील कॉरपोरेट सर्विसेज विभाग के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी को कंफडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई), झारखंड का चेयरमैन मनोनीत किया गया...

jamshedpur-ICAI : चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की जमशेदपुर शाखा का पुर्नगठन, सीए विकास अग्रवाल बने अध्यक्ष, सीए सुगम सरायवाला सचिव और सीए सिद्धार्थ खंडेलवाल बने सिकासा...

जमशेदपुर : चार्टर्ड अकाउंटेंट की जमशेदपुर शाखा की कार्यसमिति बैठक शुक्रवार को हुई. इसमें सर्वसम्मति से सत्र 2021-22 के लिए पदाधिकारी का चयन किया...

jamshedpur-rural- मुसाबनी बीडीओ ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा का किया निरीक्षण, वार्डन को साफ- सफाई के साथ भोजन की गुणवत्ता में सुधार लाने...

मुसाबनी : मुसाबनी राखा कॉपर स्थित कस्तुरबा गांधी बालिका उच्च विद्यालय मुसाबनी में चल रहे कक्षा 10 वी और 12 वी की परीक्षा का...

jamshedpur- rural- सामूहिक विवाह कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ गोस्वामी पहुंचे चित्रेश्वर बाबा के दरबार, पूर्व विधायक देवीपदो समेत कई समाजसेवियों को...

बहरागोड़ा : आगामी 5 मार्च को बहरागोड़ा में आयोजित होने वाले गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह की सफलता के लिए भाजपा के पूर्व...

Jamshedpur-ABVP : अभाविप जमशेदपुर महानगर ने झारखंड अधिविद्य परिषद् से मांगा 12वीं का परीक्षा फार्म भरने के लिए एक और मौका

जमशेदपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (अभाविप) के जमशेदपुर महानगर के कार्यकर्ता सोनू साह समेत अन्य ने पूर्वी सिंहभूम जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम...

Adityapur : महंत जयप्रकाश नारायण तिवारी बने श्री परशुराम शक्ति सेना का प्रधान संरक्षक

आदित्यपुर : आदित्यपुर बाबा आश्रम निवासी महंत जयप्रकाश नारायण तिवारी को श्री परशुराम शक्ति सेना का प्रधान संरक्षक बनाया गया है।इस अवसर पर श्री...

Jamshedpur-crime : सोनारी में दिन दहाड़े गैंगवार, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक घायल, कैसै बचायी जान-पढें, घटना की कहानी प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी-Video

जमशेदपुर : जमशेदपुर में इन दिनों अपराधी बेकाबू होते नजर आ रहे है. शुक्रवार को सोनारी में गैंगवार हुआ. सोनारी के रोड नंबर-5 स्थित...

Related Articles

Saraikela-Gamharia : गम्हरिया: जिलिंगगोड़ा घाट से कौन उठा रहा बालू, पुलिस क्यों है मौन

गम्हरिया : सरायकेला- खरसावां जिला में बालू माफिया पुलिस और प्रशासन को खुली चुनौती दे रहे हैं. एक घाट पर पुलिस- प्रशासन बालू माफियाओं...

Aditya our : सुरक्षा नियमों को ताक पर रख कर बिजली विभाग करा रहा मजदूरों से काम, कभी भी हो सकता है हादसा

आदित्यपुर : सरायकेला जिले के आदित्यपुर इलाके में इन दिनों बिजली विभाग की ओर से अंडरग्राउंड केबलिंग और मेंटेनेंस का काम जोर शोर से...

Jamshedpur : पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

जमशेदपुर : पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस हमलावर होने लगी है. शुक्रवार को जमशेदपुर में कांग्रेसियों ने माशाल जुलूस निकाल...

Jamshedpur : उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोहदा के शिक्षक व अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ पूर्वी सिंहभूम के पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम नंदन सिंह को सेवानिवृति...

जमशेदपुर : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ पूर्वी सिंहभूम के पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम नंदन सिंह आज 26 वर्षों की सेवा के उपरांत शिक्षक पद...

Jamshedpur : सामाजिक संस्था एक नई उड़ान के रक्तदान शिविर में 68 यूनिट रक्त संग्रह

जमशेदपुर : बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सामाजिक संस्था एक नई उड़ान के तत्वाधान में ब्लड बैंक परिसर में ब्लड डोनेशन कैंप का...

Adityapur : महंत जयप्रकाश नारायण तिवारी बने श्री परशुराम शक्ति सेना का प्रधान संरक्षक

आदित्यपुर : आदित्यपुर बाबा आश्रम निवासी महंत जयप्रकाश नारायण तिवारी को श्री परशुराम शक्ति सेना का प्रधान संरक्षक बनाया गया है।इस अवसर पर श्री...

Jamshedpur : बैंकों के निजीकरण के खिलाफ यूनियन आंदोलित, 15 व 16 मार्च की देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की अपील

जमशेदपुर : केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देश का हर वर्ग लगभग आन्दोलित है. किसान से लेकर मजदूर, छात्र से लेकर युवा. हर...

Jamshedpur : कुड़माली को जनगणना-2021 की भाषा सूची में शामिल करने की मांग पर सीएम से मिले विधायक

जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक मथुरा प्रसाद महतो के नेतृत्व में भारत की जनगणना 2021 की भाषा सूची में...

Jamshedpur : 96 लाख रुपये गबन के मामले में फरार एलआरडीसी के घर पर पुलिस ने ढोल-बाजा के साथ इश्तेहार चस्पा किया

जमशेदपुर : जमशेदपुर में वर्ष 2017 में एलआरडीसी रहे लक्खीचरण बास्के के घर पर शुक्रवार को सुंदरनगर पुलिस द्वारा इश्तेहार का ढोल बाजा के...

Jharkhand-CII : चाणक्य चौधरी बने सीआईआई झारखंड चैप्टर के चेयरमैन

जमशेदपुर : टाटा स्टील कॉरपोरेट सर्विसेज विभाग के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी को कंफडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई), झारखंड का चेयरमैन मनोनीत किया गया...

jamshedpur-ICAI : चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की जमशेदपुर शाखा का पुर्नगठन, सीए विकास अग्रवाल बने अध्यक्ष, सीए सुगम सरायवाला सचिव और सीए सिद्धार्थ खंडेलवाल बने सिकासा...

जमशेदपुर : चार्टर्ड अकाउंटेंट की जमशेदपुर शाखा की कार्यसमिति बैठक शुक्रवार को हुई. इसमें सर्वसम्मति से सत्र 2021-22 के लिए पदाधिकारी का चयन किया...

Jamshedpur : एमजीएम अस्पताल में हुई स्क्रैप वस्तुओं की नीलामी, बिहार इंटरप्राइजेज के नाम रहा ऑक्सन

जमशेदपुर : कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम अस्पताल में वर्षों से निष्क्रिय पड़े कबाड़ के नीलामी की प्रक्रिया शुक्रवार को संपन्न हई....
Don`t copy text!