India-NewZealand ODI- भारत ने आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, कीवियों का क्लीन स्वीप, इस जीत के साथ टीम इंडिया बनी नंबर वन

राशिफल

इंदौर: इंदौर के अहल्याबाई होल्कर स्टेडियम में खेले गए अंतिम वनडे में कीवियों को 90 रन से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया है. इसके साथ ही टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में नंबर वन बन गयी है. भारत टेस्ट में दूसरे स्थान पर है. इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 2010 क्लीन स्वीप किया था.इससे पहले भारत टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 385 रन का स्कोर खड़ा किया. पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाज की.(नीचे भी पढ़े)

रोहित व गिल ने शतक जमाया. इसके अलावा पांड्या ने भी अर्धशतक जमाया.न्यूजीलैंड की ओर से डफी व टिकनर ने तीन- तीन विकेट हासिल किए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवर में 295 बनाकर ढेर हो गयी.कीवियों की ओर से ड्वेन कान्वे ने शानदार शतक जमाया. कान्वे ने 138 रनों की पारी खेली, हेनरी 42 व ब्रेसबेल ने 26 रन का योगदान दिया. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर व कुलदीप यादव ने तीन तीन विकेट झटके, चहल ने दो व पांड्या व उमरान एक एक खिलाड़यों का पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Must Read

Related Articles