spot_img

Institute-of-Science-and-Management-Pundag-Ranchi : आईएसएम पुन्दाग में हुई वेब सीरियल ‘फर्रे’ की शूटिंग, संस्थान की लोकल टू ग्लोबल विचारधारा को मिला बल

राशिफल

रांची : भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत “लोकल टू ग्लोबल” विचारधारा से झारखण्ड प्रदेश के युवाओं को लाभान्वित एवं प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इंस्टीट्यूट ऑफ़ साइंस एंड मैनेजमेंट (आईएसएम), पुन्दाग, रांची द्वारा प्रदेश में पर्यटन, कला और संस्कृति को बढ़ावा देने की योजना बनायी गयी है. इसी कड़ी में आईएसएम, पुन्दाग, रांची ने मुंबई स्थित फिल्म निर्माता मेस्सर्स फ्राइडे टू फ्राइडे इंटरटेनर्स एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से स्थानीय प्रतिभा को देश–विदेश में अपनी पहचान बनाने में कार्यशील है. फिल्म निर्माता द्वारा “फर्रे” नाम से वेब सीरियल के निर्माण के लिए आईएसएम संस्थान के परिसर में 22 से 24 दिसंबर 2020 को तीन दिवसीय शूटिंग की गयी. इस दौरान मुम्बई से आये हुए कलाकरो ने फिल्म के कुछ भागों को आईएसएम में फिल्माया है. इस दौरान संस्थान के निदेशक डॉ गंगा प्रसाद सिंह ने कहा कि झारखण्ड प्रदेश के युवा अद्वितीय और चहुमुखी प्रतिभाओं से ओत-प्रोत है. मात्र इन्हें मार्गदर्शन और कौशल विकसित करने की आवश्यकता है. संस्थान इस क्षेत्र में सतत प्रयत्नशील है और प्रदेश के युवाओं की प्रतिभा को विकसित करने के क्रम में वैश्विक परिपेक्ष के अनुरूप पाठ्यक्रम और व्यवसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे है. संस्थान द्वारा “झारखण्ड-पर्यटन, कला और संस्कृति“ विषय पर एक रणनीति तैयार की जा रही है जिसके मिशन और विज़न को प्राप्त करने के लिए विभिन प्रकार की अल्पकालीन प्रशिक्षण तथा शैक्षणिक कार्यक्रमों को आयोजित किये जायेंगे.

संस्थान के डॉ सुशील कुमार, संयुक्त सचिव सह प्रोफेसर इंचार्ज ने बताया कि प्रकृति की गोद में बसा झारखण्ड प्रदेश में पर्यटन, कला और संस्कृति को विकसित करके असंख्य लोगों को रोज़गार दी जा सकती है. राज्य सरकार की राजस्व में भी बढ़ोत्तरी के साथ–साथ विश्व पटल पर झारखण्ड पर्यटन के क्षेत्र में अपना विशेष पहचान बनाएगा. संस्थान युवाओं के नव-विचारों को सृजित करने, इन्हें इन्क्युबेट करने, संभाव्य परियोजनाएँ तैयार करने और सरकारी योजनाओं से जोड़ने का काम कर रहा है. मेस्सर्स फ्राइडे टू फ्राइडे इंटरटेनर्स एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, मुंबई के निदेशक सैय्यद ज़ीशान कादरी ने संस्थान के निदेशक और प्रबंधन को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश में फिल्म उद्योग के बढ़ावा के लिए आने वाले समय में और भी फिल्मों का निर्माण करेंगे. इसके लिए स्थानीय युवाओं में प्रतिभा को विकसित करने के लिए आईएसएम् में फिल्म निर्माण से जुड़े विशेष प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम भी संचालित करने का प्रस्ताव है. आईएसएम् परिसर में वेब सीरियल फिल्म “फर्रे” के निर्माण के तीन दिनों तक शूटिंग चलाया गयाI इस फिल्म के निर्माता राजनंदिनी इंटरटेनमेंट, मुम्बई है. इसके लेखक सैय्यद ज़ीशान कादरी और निर्देशक सैय्यद अहमद अफजल हैं. अभिनय नकुल साहदेव, अजय चौधरी, राकेश चौधरी, सोंदर्य शर्मा एवं अनुपमा गोयनका द्वारा किया जा रहा है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!