jagatguru-shankracharya-in-jamshedpur-जमशेदपुर पहुंचे जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती, शंकराचार्य ने कहा-भारत को फिर से हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाये, भारत के विभाजन और संरचना दोनों की त्रुटियों से देश में हाहाकार मचा हुआ है, भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा तो शांति आ जायेगी

राशिफल

जमशेदपुर : गोवर्धन मठ पुरी के पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती रविवार को हिन्दू धर्म सभा में भाग लेने जमशेदपुर पहुंचे. इससे पूर्व मीडिया से मुखातिब होते हुए जगदगुरु ने वैदिक सिद्धांतों को सभी सिद्धांतों से उत्तम बताया. उन्होंने बताया कि हमारे सिद्धांत विज्ञान और वैज्ञानिकों के लिए अकाट्य हैं. श्रीमद्भागवत के 700 श्लोक और ऋग्वेद के साथ मंत्र ही पूरे सृष्टि के सृजन से लेकर संवर्धन के लिए पर्याप्त हैं. उन्होंने बताया कि वैदिक मैथमेटिक्स के माध्यम से जो पढ़ाई विश्वविद्यालय में छात्र 14 वर्षों की साधना में पूरी करते हैं, उसे एक साल तक प्रतिदिन महज 3 घंटे की साधना करके साधक प्रकांड विद्वान बन सकते हैं, जिसे कोई काट नहीं सकता है. वैदिक मैथमेटिक्स के अध्ययन से सहयोगी, साधक, समय, सामग्री, श्रम और क्षमता की बचत की जा सकती है. जगदगुरु ने बताया कि वैदिक मैथमेटिक्स के 1457 पन्नों को उन्होंने 25 पुस्तकों के माध्यम से अनुवादित किया है. जिसका लोकार्पण छत्तीसगढ़ में होना है. (नीचे भी पढ़ें)

जगतगुरु शंकराचार्य ने वर्तमान में ज्ञानव्यापी और नूपुर शर्मा मामले के सवाल पर सीधे तौर पर भारत के विभाजन और संरचना पर कुठाराघात करते हुए कहा दोनों में केवल त्रुटियां ही त्रुटियां हैं. जिसका परिणाम है कि आज देश में हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. उन्होंने फिर से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग उठाई है. इससे पूर्व रेल मार्ग से टाटानगर पहुंचे जगतगुरु शंकराचार्य का हिंदूवादी संगठनों ने भव्य स्वागत किया. कड़ी सुरक्षा के बीच जयकारा लगाते हुए स्वामी जी को ट्रेन से उतारकर श्रद्धालु मानगो डिमना रोड शिव धाम चंद्रावती नगर ले गए. जहां हिंदू राष्ट्र एवं भव्य भारत निर्माण विषय पर सम्मेलन होना है. इधर स्वामी के आगमन को लेकर ट्रेन के साथ स्टेशन के चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा जवानों की चौकसी थी. सौ से ज्यादा कार व बाइक के काफिले में श्रद्धालु स्वामी जी को सम्मेलन स्थल पर जयकारे के साथ पहुंचाया, पुलिस के जवानों के साथ-साथ पूर्व सैनिक सेवा परिषद के जवान बाइक से सकॉट करते नजर आए.

Must Read

Related Articles