Jamshedpur : अक्षेस के ‘कबाड़ जुगाड़’ में शामिल हुए शहर के 200 बच्चे, 30 सम्मानित, शहरवासियों से जमशेदपुर को पॉलिीथिन मुक्त बनाने की अपील

राशिफल

जमशेदपुर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत जमशेदपुर अक्षेस की ओर से कबाड़ से जुगाड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कोरोना महामारी के कारण इस साल यह प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गयी, जिसमें शहर के लगभग दो सौ बच्चों ने हिस्सा लिया. इनमें से तीस बच्चों को अक्षेस की ओर से सम्मानित किया गया. इस दौरान अक्षेस के विशोष पदाधिकारी ने बच्चों की हौंसलाफजई करते हुए उनके द्वारा कबाड़ से बनाए गए जुगाड़ों की जमकर सराहना की. उन्होंन बच्चों को देश का भविष्य बताते हुए आम लोगों से इन बच्चों की हुनर को अपनाने की अपील की. साथ ही उन्होंने पॉलीथीन मुक्त शहर बनाने के लिए शहरवासियों से सहयोग किए जाने की अपील भी की.

विशेष पदाधिकारी ने बताया कि ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से लोगों खासकर बच्चों में जागरूकता आएगी. साथ ही उन्होंने दावा किया कि शहरवासियों के सहयोग से आनेवाले दिनों में स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर को देश के टॉप 10 शहरों में लाने का प्रयास किया जाएगा. वैसे इस साल जमशेदपुर देश में पंद्रहवें, जबकि राज्य में पहले स्थान पर रहा. हालांकि जमशेदपुर शहर के साफ-सफाई में टाटा स्टील की सहयोगी इकाई जुस्को की अहम भूमिका रहती है. यही कारण है कि देश के स्वच्छता सर्वेक्षण में जमशेदपुर शहर 15 वें और राज्य में पहले स्थान हासिल करने में सफल रहा है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles