Jamshedpur accused of wrong treatment : गोविंदपुर के दुर्गा क्लीनिक में बच्चे को जन्म देने के एक घंटा बाद महिला की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा व तोड़फोड़, थाने में डॉक्टर के खिलाफ गलत इलाज की शिकायत

राशिफल

Jamshedpur : गोविंदपुर थानांतर्गत दुर्गा क्लीनिक के डॉ पीके गुप्ता द्वारा एक महिला का प्रसव कराये जाने के एक घंटा बाद ही महिला की मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. महिला की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा मचाया व तोड़फोड़ की. सूचना पाकर स्थानीय पुलिस वहां पहुंची और लोगों को शांत कराने का प्रयास कर रही थी.

इस संबंध में मृतका के पति व परसुडीह के यशोदानगर निवासी शिव सिंह ने परसुडीह थाना में डॉक्टर के खिलाफ लिखित शिकायत की है. क्लीनिक में रविवार की सुबह ही महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया था, उसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी. इसे देखते हुए क्लीनिक के डॉक्टर ने महिला को टीएमएच ले जाने की सलाह दी, जिस क्रम में महिला की मौत हो गयी.

शिव सिंह ने बताया कि गत 21 अगस्त की दोपहर करीब 3:00 बजे अपनी गर्भवती पत्नी को इलाज के लिए दुर्गा क्लीनिक में भर्ती कराया. उसके बाद पिछले 22 अगस्त को डॉक्टर के द्वारा बताया गया कि अगर नॉर्मल डिलीवरी होगी, को 5000 रुपये लगेंगे, अन्यथा ऑपरेशन होने पर 30 हजार रुपये लगेंगे. उसके बाद 22 अगस्त की शाम को डॉक्टर द्वारा बताया गया कि ऑपरेशन करना पड़ेगा. इस पर परिजनों ने सहमति दे दी. 23 अगस्त की सुबह गर्भवती महिला का ऑपरेशन किया गया.

बच्चा तो ठीक रहा, लेकिन ऑपरेशन के एक घंटा बाद डॉक्टर ने टीएमएच ले जाने की बात कही. शिव सिंह ने बताया है कि टीएमएच ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी पत्नी की मौत हो गयी. वहां पहुंचने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में शिव सिंह ने मामले की जांच व उचित कार्रवाई करने की गुहार लगायी है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles