jamshedpur-administration-action-जमशेदपुर में प्रशासन हुआ सख्त, अब दुकानों में बिना मास्क या सैनिटाइजर के लोग मिले तो दुकान होगा सील, डीसी का सख्त आदेश

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर के उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी सूरज कुमार द्वारा सभी इंसिडेंट कमांडर को भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन एवं मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। उपायुक्त ने कहा है कि अनलॉक की प्रक्रिया के पश्चात बाजार क्षेत्रों में अत्यधिक भीड़ देखी जा रही है। जिले में संक्रमण का प्रसार भी तेजी से हो रहा है ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि बाजार एवं भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग सुनिश्चित कराया जाए।

Advertisement
Advertisement

प्रतिदिन अपने क्षेत्र के भीड़ भाड़ वाले इलाकों का निरीक्षण करें इंसिडेंट कमांडर- उपायुक्त

Advertisement

उपायुक्त द्वारा सभी इंसिडेंट कमांडर को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्राधीन भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, हाट बाजार इत्यादि का प्रतिदिन निरीक्षण करेंगे। वैसे दुकानदार जो सैनिटाइजर एवं मास्क का उपयोग नहीं करते हैं नोटिस निर्गत करेंगे तथा कारण पृच्छा जब तक समर्पित नहीं करते तब तक उक्त दुकानों को बंद रखने का हिदायत देंगे। उपायुक्त ने निदेशित किया है कि मास्क नहीं पहनने वाले एवं मिनिस्ट्री आफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के दिशा निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों/व्यक्तियों के विरुद्ध डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के सुसंगत प्रावधानों तथा धारा 188 आईपीसी के तहत कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply