spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
229,556,336
Confirmed
Updated on September 21, 2021 12:46 AM
All countries
204,531,681
Recovered
Updated on September 21, 2021 12:46 AM
All countries
4,709,250
Deaths
Updated on September 21, 2021 12:46 AM
spot_img

Jamshedpur : चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की अखिल भारतीय ब्राह्मण संघ व ब्राह्मण युवा शक्ति संघ ने मनाई जयंती, भारतीय जागृति संघ के रक्तदान शिविर में 119 यूनिट रक्त संग्रह

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : अखिल भारतीय ब्राह्मण संघ की ओर से शुक्रवार को लोकमान्य बालगंगाधर तिलक एवं पंडित चन्द्रशेखर आजाद की जयंती संघ के अध्यक्ष बिजेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में मनायी गयी. कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि लौ को ज्वाला में बदलने वाले, महाराष्ट्र सहित पूरे देश में गणपति महोत्सव की शुरुआत कर हिंदुत्व के साथ देश की आजादी के लिए एकता का सूत्र देने वाले बाल गंगाधर तिलक को कोटि कोटि नमन एवं गौरवपूर्ण श्रद्धांजलि. अंग्रेजी कोड़ों की मार से जिस बालक के शरीर से भारत माता की जय निकल रही थी, कोड़े मारते मारते अंग्रेज का दम फूल गया, लेकिन भारत माता के इस लाल के मुंह से वंदे मातरम बोलना बंद नहीं हुआ, जिन्होंने क्रांतिकारियों की फौज खड़ी कर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जैसे क्रांतिकारियों के गुरु व बड़े भाई की भूमिका निभाई, क्रांतिकारियों के प्रेरणाश्रोत जिनके नाम से अंग्रेज थर-थर कांपते थे मां भारती के ऐसे वीर सपूत चंद्रशेखर “आजाद” को कोटि-कोटि नमन एवं गौरवमय श्रद्धांजलि. कार्यक्रम में शिव प्रकाश शर्मा, अभय उपाध्याय, विजय तिवारी, संतोष उपाध्याय, राकेश दुबे, पवन ओझा, मनोज तिवारी, जीतेन्द्र तिवारी, धनंजय शर्मा, पवन वाजपेयी समेत अन्य शामिल हुए. (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

ब्राह्मण युवा शक्ति संघ : महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जयंती है. वैसे तो देशभर में चंद्रशेखर आजाद की जयंती के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इधर जमशेदपुर में ब्राह्मण युवा शक्ति संघ की ओर से बाराद्वारी स्थित वृद्ध आश्रम में बुजुर्गों के बीच फल एवं खाद्य सामग्रियों का वितरण किया गया. इस अवसर पर आजसू नेता अप्पू तिवारी ने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में अपने धरती मां को फिरंगियों की गुलामी से मुक्त कराने में पंडित चंद्रशेखर आजाद ने अपने प्राणों की आहुति दे दी, लेकिन आज की युवा पीढ़ी अपने बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल करना भी जरूरी नहीं समझते और उन्हें वृद्ध आश्रम में भगवान भरोसे छोड़ जाते हैं. उन्होंने वृद्ध आश्रम के बुजुर्गों के साथ पंडित चंद्रशेखर आजाद की जयंती की खुशियां बांटी और युवा पीढ़ी से अपने माता- पिता का सम्मान करने की अपील की. (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement

भारतीय जागृति संघ (M-Club) : कदमा स्थित भारतीय जागृति संघ (M-Club) के तत्वावधान में शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयन्ती पर कोरोना नियमों का पालन करते हुए प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मनायी गयी. इस अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. समिति के सभी सदस्यों ने वरिष्ठ समाज सेवियों के साथ मिलकर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. रक्तदान शिविर सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चला, जिसमें 119 लोगों ने रक्तदान किया. इस अ‍वसर पर समिति के अध्यक्ष अजय कुमार एवं महासचिव संतोष शर्मा उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में राजू भगत, अमित मंडल, संतोष मिश्रा, आनंद राव, सोमू, सुभाष त्रिपाठी, कमल, विकी यादव, ब्रजेश, जितेन्द्र, अजय,श्रवण सुमित, शशि कांत, कमलेश, पिंकू, मुरली, युधिष्ठिर समेत अन्य की सराहनीय भूमिका रही.

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow
Advertisement

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!