jamshedpur-bagbeda-बागबेड़ा में सिंहभूम जन कल्याण विकास सोसायटी ने मनाया विश्व दिव्यांग दिवस, डॉ परमार ने कहा-दिव्यांगों की जल्द तैयार की जाएगी सूची

राशिफल

जमशेदपुर : विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर बागबेड़ा के सिंहभूम जन कल्याण विकास सोसायटी के गंधीनगर में जिला पार्षद डॉ कविता परमार द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शारीरिक रूप से दिव्यांग परंतु ऊर्जावान व्यक्तित्व डॉ विजय शंकर प्रसाद को डॉ परमार द्वारा तुलसी का पौधा और शॉल द्वारा सम्मानित किया गया. डॉ विजय शंकर प्रसाद झारखंड लोक मंच के अध्यक्ष हैं. जो दिव्यांगो के लिए कार्य करती है. इस अवसर पर डॉ कविता परमार ने कहा कि दिव्यांग जनों को सहानुभूति की ही नहीं बल्कि सम्मान की जरूरत है ताकि वो अपने बढ़ते रहे. डॉ परमार ने यह भी कहा कि पूरे बागबेड़ा क्षेत्र के दिव्यांग जनों का सर्वे कराकर सूचीबद्ध कराया जाएगा और सभी को सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही उन लोगों के लिए मोटिवेशनल कैंप की भी व्यवस्था की जाएगी. जिससे कि वे अपने जीवन में आगे बढ़ सके. (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर डॉ विजय शंकर प्रसाद ने कहा कि हम दिव्यांग लोगों को किसी से कम नहीं समझना चाहिए.बल्कि समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने की जरूरत है. इस अवसर पर बागबेड़ा भाजपा मंडल मंत्री चंदा देवी, कार्यालय प्रभारी भाजपा के बिना लाल रजक, उत्तर पूर्वी बागबेड़ा पंचायत समिति सदस्य किशोर कुमार सिंह, मध्य बागबेड़ा पंचायत समिति सदस्य राजू सिंह, संस्था की अध्यक्ष सुनैना देवी, उपाध्यक्ष लाल बिहारी भगत, सचिव ईश्वर दयाल, सदस्य अभिमन्यु पंडित, मोहित कुमार, ओमप्रकाश, राहुल कुमार, नरेंद्र कुमार सिंह, नकुल सागर, अरुण शर्मा, नंदलाल सिंह, श्याम सुंदर प्रसाद इत्यादि उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles