jamshedpur-bajaar-allert-साकची बाजार में ”चायवाला” कोरोना पोजिटिव निकला, साकची का मछली बाजार दो दिनों के लिए बंद, बाहर का खाना व चाय या शर्बत पीना अभी छोड़ दीजिये, रिस्क मत लीजिये, देखिये कितने केस हो चुके है

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर के साकची बाजार में भी अफरा-तफरी मची हुई है. इसकी बड़ी वजह यह है कि साकची के मछली बाजार में चाय बेचने वाला एक व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाया गया है. बताया जाता है कि उसकी तबीयत खराब होने के बाद उसका टेस्ट कराया गया था, जिसके बाद साकची बाजार में चाय वाला को कोरोना पोजिटिव पाया गया. कोरोना जांच करने के बाद वह रविवार को पोजिटिव पाया गया. कोरोना पोजिटिव होने की जानकारी जैसे ही जिला प्रशासन को मिली, पूरे मछली बाजार को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया. पूरे बाजार का अभी सैनिटाइजेशन करने की जिम्मेदारी टाटा स्टील व जुस्को को दी गयी है. मछली बाजार का सैनिटाइजेशन किया जायेगा. उक्त चायवाला कितने लोगों को चाय पिलाया है और कितने लोग उसके संपर्क में आये है, उसकी भी जांच की जा रही है ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके. साकची के मछली बाजार को बंद करने के अलावा वहां आने वाले लोगों और बाजार के दुकानदारों में भी संक्रमण फैलने का खतरा हो गया है. कई दुकानदारों और ग्राहकों ने भी चाय पी थी, जिसका सैंपल लिया जायेगा और सैंपल की जांच की जायेगी. अलर्ट के तहत जिला प्रशासन और सरकार ने यह कहा है कि लोग ठेलों पर खाने से परहेज करें. बाहर का खाना ही नहीं खाये, लेकिन लोग है कि मानने को तैयार नहीं है, जिस कारण यह संक्रमण फैल रहा है.

Advertisement
Advertisement

बागबेड़ा में गोलगप्पा वाला कोरोना पोजिटिव, 15 लोग संक्रमित हुए है
बागबेड़ा में करीब एक सप्ताह पहले गोलगप्पा बेचने वाला कोरोना पोजिटिव पाया गया था. उसके बाद उससे खाने वाले करीब 15 लोग संक्रमित हो गये थे. यहीं वजह है कि सारे लोगों को यह कहा जा रहा है कि ठेले पर खाना छोड़ दें. अभी तो कोई रिस्क ही नहीं लें.

Advertisement

परसुडीह में इडली बेचने वाला कोरोना पोजिटिव हो गया था
परसुडीह इलाके में भी इडली बेचने वाला कोरोना पोजिटिव पाया गया था. इसके बाद उससे भी करीब 7 लोग संक्रमित हो गये थे. इसको लेकर लोगों को सचेत किया जा चुका है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply