Jamshedpur-Baridih-Market-Protest : अप्रत्याशित किराया वृद्धि के खिलाफ बारीडीह बाजार बंद, दुकानदारों ने किया बढ़ा हुआ किराय नहीं देने व लड़ाई लड़ने का ऐलान-Video

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (जेएनएसी) के द्वारा दुकानों के किराये में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी किये जाने के खिलाफ व बारीडीह मार्केट संघ के आह्वान पर बारीडीह बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं. संघ के महामंत्री सुखदेव ने बताया कि वर्षों पूर्व टाटा कंपनी ने यहां दुकानों 68 दुकानों का निर्माण करा कर आवंटित किया था, ताकि यहां रहनेवाले टिस्को कर्मचारियों को सहूलियत हो. (नीचे भी पढ़ें व वीडियो देखें)

बाद में अगल-बगल बस्तियां बसने लगीं, आबादी बढ़ती गयी, तब और भी दुकानों का निर्माण कराया गया. इस तरह दुकानों की संख्या बढ़कर 127 हो गयी. टाटा कंपनी दुकानों का किराया लेती थी, जिसके बदले बिजली, पानी आदि भी उपलब्ध कराती थी. अब जेएनएसी ने दुकानों को हेंडओवर ले लिया और 80 रुपये प्रति स्क्वायर फीट की दर से किराया निर्धारित कर बिल भेज दिया. इस तरह किसी दुकानदार को 10, किसी सो 15, किसी को 20 तो किसी को 22 हजार रुपये जमा करने को कहा गया है. (नीचे भी पढ़ें व वीडियो देखें)

उन्होंने कहा कि यह किराया हम नहीं दे सकेंगे. साथ ही दुकानों को पुन: टाटा कंपनी के अधीन देने के मांग की. उन्होंने कहा कि यदि किराया वृद्धि कम नहीं किया गया तो, जहां तक संभव होगा हम लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं.

Must Read

Related Articles