spot_img

jamshedpur-bjm-saryu-roy-meeting-विधायक सरयू राय ने अपनी पार्टी भाजमो के पदाधिकारियों के साथ की अहम बैठक, दीपावली एवं छठ पूजा के मद्देनजर तैयारी की तेज, दीपावली पर चीन निर्मित लाइटों के बहिष्कार का लिया गया संकल्प

राशिफल

जमशेदपुर : विधायक सरयू राय की अपनी पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा (भाजमो) जमशेदपुर महानगर की महत्वपूर्ण बैठक जमशेदपुर के बारीडीह स्थित विधानसभा कार्यालय में आयोजित की गई. बैठक में मुख्य रूप से विधायक सरयू राय उपस्थित हुए. बैठक में छठ और दिवाली के मद्देनजर सभी तैयारियों की समीक्षा की गई. बैठक की अध्यक्षता कर रहे जमशेदपुर के जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि छठ एवं दिवाली की तैयारियों की जिम्मेवारी महिलाओं ने ली है और उनके द्वारा निरंतर क्षेत्र के अवस्थित घाटों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. भाजमो केंद्रीय दीपावली एवं छठ पूजा समिति ने बैठक में अब तक की तैयारियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. इसमें मुख्यतः छठ घाटों की वस्तुस्थिति एवं अन्य आवश्यकताओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया. गोलमुरी में 12 छठ घाट है जहां मरम्मत, साफ-सफाई एवं टेंट की व्यवस्था, पुराने छठ घाटों की मरम्मत जल्द से जल्द शुरू करने, सभी छठ घाटों में टेंट, नदी किनारे वाले छठ घाटों में महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम, चाय-बिस्कुट की व्यवस्था, आम के दातुन-दुध की व्यवस्था, लाइट की व्यवस्था, माइक की व्यवस्था, बारीडीह में 7 छठ घाट है जहां नदी किनारे गहरे छठ घाटों में सुरक्षा की दृष्टिकोण से बैरिकेडिंग की व्यवस्था, संभावित दुर्घटना से बचाव के लिए गोताखोरो की तैनाती, सीतारामडेरा मंडल अंतर्गत 5 घाटों में बाबूघाट, मुर्गापाड़ा घाट में साफ-सफाई, बड़े पत्थरों को हटाना, लक्ष्मीनगर मंडल अंतर्गत 9 घाटों में सभी मुलभुत सुविधाओं को दुरूस्त करना, टेल्को मंडल अंतर्गत 8 घाटों में सीटु तालाब में पूरी बैरिकेडिंग एवं हुडको डैम घाट में टेंट की व्यवस्था, बिरसानगर मंडल अंतर्गत 3 घाटों में हुरलुंग घाट की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात कही गई. (नीचे देखे पूरी खबर)

विधायक सरयू राय ने सभी समस्याओं की जानकारी प्राप्त करने के पश्चात कहा कि शहर में पहली बार त्योहारों की तैयारी हेतु नारी शक्ति को महत्व दिया गया है किंतु सामूहिक प्रयास से ही सफलता हासिल होगी. प्रत्येक मंडल की कमेटी एवं मंडल का इंचार्ज नियुक्त करना होगा, जो सभी कार्यो को मंडल की देखरेख में चलाएंगे. घाट पर क्या मरम्मत का कार्य है और मंडल में कितने नए घाट निर्माण कराना है, इसे लेकर महिला मोर्चा की अध्यक्ष पहल करें और सभी महिला मोर्चा का सहयोग करें. नदी और मोहल्ले का घाट की अलग-अलग व्यवस्था की जाए. सभी घाटों पर गोताखोर रहें. चाय और बिस्कुट की व्यवस्था की जाये. एक पंडाल में आम का दातून, दूध की व्यवस्था, अर्घ्य के लिए सामग्री सहित अन्यों की सूची बनाकर जल्द सौंपा जाए. छठव्रतधारी जिस रास्ते से घाट जाते है उस रास्ते को भी साफ कराया जाए. घाटों की निगरानी के लिए अलग-अलग इंचार्ज बना दें . 27 अक्टूबर से पहले सभी व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाए. दिपाली पर्व को पर्यावरण मित्रता के तर्ज पर मनाए, पटाखे ऐसा फोड़े जिससे पर्यावरण कम से कम दूषित हो, दिए कुम्हार से ही खरीदे, चीन निर्मित सामानों का पूर्ण रूप से बहिष्कार हो और इसके लिए शहर की जनता से आह्वान हो. श्री राय ने कहा कि त्योहारों के लिए सभी आवश्यकर्ताओं की सूची टाटा स्टील यूएसआइएल एवं जमशेदपुर अक्षेस को सौंपी जाएगी और जल्द सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. बैठक में मुख्य रूप से भाजमो पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मनोज सिंह उज्जैन, उपाध्यक्ष वंदना नामता, मंत्री विकास गुप्ता, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, महानगर प्रवक्ता व विधायक प्रतिनिधि (व्यवसायी मामलों) आकाश शाह, केंद्रीय दीपावली एवं छठ पूजा समिति की संयोजिका मंजू सिंह, वंदना नामता, किरण सिंह, जन कल्याण प्रतिनिधि मिष्टु सोना, काकोलि मुखार्जी, आरती मुखी, रंजिता राय, पिंकी विश्वास, सीमा गोस्वामी, सीता देवी, मनोरमा सिंह, शारदा शर्मा, किरन देवी, अंजना सिंह, पुतुल सिंह, सुशमिता, ज्योति, सरस्वति खामरी, मीना लोहार, लखी मुंडा, जनसुविधा प्रतिनिधि हरेराम सिंह, सोशल मीाडिया प्रतिनिधि शेष नाथ पाठक, उद्योग प्रतिनिधि इंद्रजीत सिंह, आइटी कोषांग प्रतिनिधि विकास सिंह, शिक्षा प्रतिनिधि एसपी सिंह, पेयजल प्रभारी अमर चंद्र झा, सह प्रभारी शंकर कर्मकार, युवा मोर्चा महामंत्री काशीनाथ प्रधान, सीतारामडेरा मंडल अध्यक्ष बिनोद यादव, टेलको मंडल अध्यक्ष महेश तिवारी, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष एम चंद्रशेखर राव, गोलमुरी मंडल अध्यक्ष कैलाश झा, लक्षमीनगर मंडल अध्यक्ष विनोद राय, बर्मामाइंस मंडल अध्यक्ष नागेंद्र सिंह, अभय सिंह, असीम पाठक, गोल्डेन पांडेय, रचित जयसवाल, प्रेम करण पांडेय, अशोक सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!