spot_img

jamshedpur-Brahmanand-Narayana- Hospital-ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग का शुभारंभ, लोगों को मिलेगा लाभ, पांच मार्च को लगेगा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

राशिफल


जमशेदपुर : लीवर और पाचन समस्याओं की ज्यादातर घटनाएं जमशेदपुर और आस पास के क्षेत्र के लोगों को प्रभावित कर रही हैं. हालांकि प्रक्रियाओं और उपचारों में नवीनतम प्रगति ने आसानी को और बढ़ा दिया है. लेकिन कई लोगों के लिए पहुंच, सामर्थ्य और विशेषज्ञों की सही जानकारी की कमी, कुछ बड़े मुद्दे है. हाल ही में इस मुद्दे के समाधान की दृष्टि से ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने मेडिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग शुरू किया है. (नीचे भी पढ़े)

अब मरीज प्रत्येक दिन आउट पेसेंट सेवाएं प्राप्त करने में सक्षम होंगे और व्यापक देखभाल और उपचार प्राप्त करेंगे.डॉ. अमिय रंजन डीएम (गैस्ट्रो), कंसल्टेंट मेडिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी ने कहा, कई भारतीय घरेलू उपचार के साथ अपने और अपने परिवार के सदस्य के साधारण से लेकर गंभीर पेट की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का इलाज करते हैं, जो संभावित रूप से उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं क्योंकि उनमें से कुछ लीवर और पाचन संबंधी समस्याओं के अंतर्निहित बड़े होने के लक्षण हो सकते हैं. इसके अलावा पुरानी लीवर की समस्याएं कई स्पष्ट लक्षणों में मौजूद हो सकती है जैसे पीलिया, पीली त्वचा, पेट में पानी भर जाना, भूख न लगना आदि. ऐसे में तुरन्त ध्यान देने की जरूरत होती है. चाहे मामूली पेट दर्द हो या लीवर की बड़ी समस्या के लक्षण, आने वाले जोखिमों से बचने के लिए हमेशा संबंधित विभाग के डॉक्टरों से परामर्श लें. (नीचे भी पढ़े)

गैस्ट्रोएंटरोलॉजी समस्याओं और लीवर के विकारों का उपचार केवल सुपरस्पेशलिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में ही संभव है. उन्होंने कहा कि बीएनएमएच में एंडोस्कोपी, कोलोनोस्कोपी, ईआरसीपी, इंडोस्कोपिक वैरीसील लिगेशन, ईएसटी, ग्लू इंजेक्शन थेरेपी और फॉरन बॉडी एक्सट्रैक्शन आदि जैसी इंटरवेंशनल प्रक्रियाएं की जाएंगी. तपानी घोष (फैसिलीटी डॉयरेक्टर) ने आगे कहा, जहां तक लीवर और पाचन समस्याओं का संबंध है. बीएनएमएच नवीनतम प्रगति, अनुभवी डॉक्टरों और प्रबंधन के साथ गुणवत्ता देखभाल के लिए पूरी तरह सुसज्जित हॉस्पिटल है. तपानी घोष ने कहा कि शनिवार, 5 मार्च को निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगेगा. जिसमें लीवर और पाचन संबंधी समस्याओं से पीड़ित रोगियों को परामर्श दिया जाएगा. (नीचे भी पढ़े)
ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटलःब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, एक 200 बिस्तरों वाला मल्टीस्पेशियलिटी एनएबीएच मान्यता प्राप्त हॉस्पिटल है, जो पारडीह चौक जमशेदपुर के पास तामोलिया में स्थित है. यह 3.38 एकड़ का विशाल परिसर झारखंड और पड़ोसी राज्यों के समुदाय में सर्वोत्तम नैदानिक और शल्य चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए समाज के हर वर्ग के लिए प्रतिबद्ध है. यह उच्च अंत बुनियादी ढांचे और विशेषज्ञता के साथ अपनी तरह का एक बहु-विशिष्ट हॉस्पिटल है. यह कार्डिएक सर्जरी, कार्डियोलॉजी ऑर्थोपेडिक्स और ज्वाइन्ट रिप्लेसमेंट सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, जनरल और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, गायनेकोलॉजी, डर्मेटोलॉजी, डेंटिस्ट्री, दुर्घटना और ट्रॉमा सहित अन्य उपचार प्रदान करता है.यह इकाई झारखंड में ज्वाइन्ट रिप्लेसमेंट के लिए अच्छी तरह से जानी जाती है क्योंकि लैमिनर वायु प्रवाह, पूरी तरह से सुसज्जित आईसीयू और इमेजिंग सुविधाओं के साथ अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर द्वारा समर्पित आथोपेडिक सर्जन की बेहद प्रशिक्षित टीम है. सर्जरी और उपचार के लिए सरकारी संगठन और गैर सरकारी संगठन से वित्तीय सहायता के साथ जरूरतमंद रोगियों की सहायता के लिए इसमें एक विशेष सेल है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!