spot_img

jamshedpur-celebrated-mothers-day-जमशेदपुर में विभिन्न संस्थानों ने मनाया मातृ दिवस, पढ़ें एक क्लिक में

राशिफल

जमशेदपुर : मातृ दिवस पर भाजपा नेता विकास सिंह ने संकोसाई में उन बहनों के साथ मातृ दिवस मनाया जिनका भगवान ने सहारा छीन लिया हैं. जिनके पति का समय से पहले निधन हो गया है. वैसे महिलाओं को विकास सिंह ने उनके मोहल्ले में जाकर अंग वस्त्र तो देख कर सम्मानित किया. असमय पति का साथ छूट जाने के कारण माता और पिता दोनों की भूमिका में कड़ी परिश्रम करके अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे कर विवाह करना, बच्चों को नौकरी दिलवाने का कार्य इन महिलाओं ने दूसरे के घर में मजदूरी कर अपनी जिम्मेदारी पूरी की हैं. इस दौरान महिलाएं भावुक हो गयी. महिलाओं ने कहा कि पति का समय से पहले चले जाने का पीड़ा आज भी है लेकिन हम लोगों ने जीवन में संघर्ष करना सीख लिये है. कड़ी मेहनत कर अपने बच्चों का भरण पोषण कर उन्हें अच्छी शिक्षा दिलाने का हम सभी ने प्रयास किया हैं. विकास सिंह ने कहा मातृ दिवस के दिन संघर्षशील महिलाओं का सम्मान करना है सही मायने में मातृ दिवस है. कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुशीला शर्मा, रितु शर्मा, जलेश्वरी देवी, मानू गोराई , मुन्नी देवी ,संजू देवी, सीता रानी, रीना गोराई, कमला देवी भवानी गोराई, रेखा देवी सुशीला देवी, फागुनी देवी, ललिता देवी, सुमन देवी, मंजू गोराई सहित दुर्गा दत्ता, राम सिंह कुशवाहा, मनोज ओझा राकेश मंडल उपस्थित थे. (नीचे भी पढ़ें)

संस्था यात्रा ने मातृ दिवस पर न्यू बाराद्वारी ओल्ड एज होम में लगाया फ्री मेडिकल चेक अप कैंप-कोऑर्डिनेटर सह अंतर्राष्ट्रीय मानवता अधिकार एवं मीडिया संगठन के जिला अध्यक्ष एसआरके कमलेश के सहयोग से मातृ दिवस पर ओल्ड एज होम में निशुल्क मधुमेह जांच शिविर लगाया गया. बुजुर्गों में मधुमेह (शुगर) , ब्लड प्रेशर की जांच की गयी. कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गयी. मौके पर एसआरके कमलेश ने बताया ओल्ड एज होम में रह रहे बुजुर्गों की मधुमेह जांच अति आवश्यक इस नेक आयोजन के लिए संस्था के अध्यक्ष रीना सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया. मौके पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार, अमरजीत सिंह राजा, हलदर नारायण ,हिंदू पीठ के अध्यक्ष अरुण सिंह, आजसू के जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, जिला उपाध्यक्ष बबुआ सिंह, भाजपा नेता विकास सिंह, समाजसेवी छक्कन चौधरी, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव, राष्ट्रीय मानव अधिकार जिला अध्यक्ष चिंटू सिंह, जम्मू अखाड़ा अखाड़ा के बंटी सिंह, मधु माला, उपस्थित रहे. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से अध्यक्ष रीना सिंह, देवाशीष झा, समरजीत सिंह, बिंदु सिंह, रेखा सिंह, सविता सिंह, अभिषेक सिंह अमन राज, बलराम, आदि संस्था के सभी सदस्य उपस्थित थे. (नीचे भी पढ़ें)

हरिओम नगर में सामाजिक सेवा सहयोग समिति ने मनायी मदर्स डेआदित्यपुर के हरिओम नगर में सामाजिक संस्था सामाजिक सेवा सहयोग समिति की ओर से मदर्स डे सेलिब्रेट किया गया, जिसमें क्षेत्र की महिलाओं ने केक काटकर एक दूसरे के साथ मदर्स डे की खुशियां बांटी. संस्था की अध्यक्ष पार्षद नीतू शर्मा ने बताया कि महिला मां, पत्नी, बहन और बेटी के रूप में अनेक जिम्मेदारियों का निर्वहन करती है. आज के दिन को खास तौर पर सेलिब्रेट कर बच्चे अपनी मांओं के प्रति स्नेह प्रकट करते हैं. वहीं संस्था की राखी शर्मा ने बताया कि आज के दिन बच्चे मदर्स डे के रूप में सेलिब्रेट करते हैं जिससे हर मां को बेहद खुशी होती है. वैसे उन्होंने सभी बच्चों से अपने माता के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने की अपील की. उन्होंने कहा मां की हर रूप में पूजा होनी चाहिए, तभी मां को वास्तविक शांति मिलती है. बच्चे मां की आंखों के सामने रहे इससे बड़ा सुख एक मां के लिए और कुछ नहीं हो सकता. इस मौके पर अनीता गोस्वामी, रूबी कुमारी, कमलावती देवी, पम्मी श्रीवास्तव, सुमन देवी, सरिता सिंह, संगीता शर्मा, नीतू राय, सोनी कुमारी, निशा झा, मंजू देवी व अन्य मौजूद रहीं.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!