jamshedpur-cgpc-election-सीजीपीसी चुनाव में नामांकन नहीं भर सके बलात्कार और अप्राकृतिक यौनाचार के आरोपी मुखे, किसी गुरुद्वारा ने नहीं किया समर्थन, महिलाओं ने भी किया मुखे के विरोध में प्रदर्शन, चार लोग नामांकन फॉर्म भरे

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के गुरुद्वारों और सिखों की सबसे बड़ी संस्था सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) के होने वाले चुनाव में नामांकन बिकने की तारीख समाप्त हो गयी. कुल पांच लोगों ने नामांकन खरीदा था, जिसमें सबकी निगाहें पूर्व प्रमुख और बलात्कार के साथ अप्राकृतिक यौनाचार के आरोपी गुरमुख सिंह मुखे पर टिकी थी. लेकिन अंतिम समय तक वे नामांकन करने नहीं आये. वैसे उनकी गिरफ्तारी पर कोर्ट ने रोक लगायी है, लेकिन फिर भी वे नामांकन नहीं कर पाये.

बताया जाता है कि तय नियम के मुताबिक, उनको पांच गुरुद्वारा का लिखित समर्थन पत्र लेकर नामांकन जमा करना था. किसी गुरुद्वारा ने उनको समर्थन नहीं किया, जिसके बाद वे नामांकन नहीं कर पाये. इस बीच चार लोगों ने प्रधान के मद के लिए नामांकन खरीदा. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

जमशेदपुर के रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा के प्रधान हरमिंदर सिंह मिंदी, हरविंदर सिंह मंटू, मानगो गुरुद्वारा के प्रधान भगवान सिंह, नामदा बस्ती गुरुद्वारा के प्रधान महेंद्र सिंह ने अपना नामांकन फार्म भरा है. मतदान 29 नवंबर को होना तय हुआ है.(नीचे भी पढ़ें)

गुरमुख सिंह मुखे की उम्मीदवारी के खिलाफ सीजीपीसी के सामने महिलाओं ने किया प्रदर्शन, एसएसपी से करेंगी शिकायत
जमशेदपुर के सीजीपीसी का चुनाव हो रहा है. इसे लेकर सियासत गरम हो गई है. झारखंड महिला मोर्चा की महिलाओं ने शनिवार को सीजीपीसी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने वाली महिलाओं की मांग है कि प्रशासन गुरमुख सिंह के खिलाफ कार्रवाई करे. महिलाएं गुरमुख सिंह की सीजीपीसी में उम्मीदवारी का विरोध कर रही हैं. महिलाओं का आरोप है कि गुरमुख सिंह मुके ने एक महिला के साथ दुष्कर्म किया है. उसे कोर्ट से राहत मिल गई है. अब वह सीजीपीसी का चुनाव लड़ना चाहते हैं. ऐसे इंसान को सीजीपीसी का चुनाव नहीं लड़ने देना चाहिए. यह पूरी तरह से गलत है. झारखंड महिला मोर्चा की सविता सिंह ने कहा कि वह एसएसपी से इसकी शिकायत करेंगी.

Must Read

Related Articles