spot_img

jamshedpur-change-in-weather-जमशेदपुर के शहरी इलाके में बारिश से गर्मी से परेशान लोगों को राहत, जमशेदपुर के ग्रामीण इलाकों में तेज आंधी-तूफान में मचायी तबाही, कई पेड़ टूटे, घंटो रहा सड़क जाम, कई जगह ओलावृष्टि

राशिफल

जादूगोड़ा और आसपास के इलाके में टूटे पेड़ और होर्डिंग से रास्ता रहा जाम.

जमशेदपुर : जमशेदपुर समेत आसपास मौसम ने शाम के वक्त करवट ली. शाम करीब साढ़े चार बजे के बाद तेज आंधी के साथ हल्की फुल्की बारिश होने लगी. इसके बाद तेज बारिश भी हुई. तेज आंधी और तूफान के कारण जमशेदपुर के आसपास के इलाके जादूगोड़ा, मुसाबनी, पोटका समेत आसपास के इलाके में काफी पेड़ भी उखड़ गये, जिस कारण यातायात व्यवस्था बाधित रही. लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया. हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जादूगोड़ा होकर मुसाबनी जाने वाला रास्ता पूरी तरह बंद हो गया था और लोगों का आना जाना बंद हो चुका था. किसी तरह लोगों ने पेड़ को काटकर रास्ता बनाया, जिसके बाद दोपहिया वाहनों का परिचालन शुरू हो सका. इसी तरह जादूगोड़ा के पास राखा एरिया में भी पेड़ गिर गये. कई दुकानों के लगे होर्डिंग उखड़कर सड़कों पर आ गये. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, करीब एक घंटे तक तेज हवाएं चली है, जिस कारण लोगो का आना जाना मुश्किल हो गया था. इसको लेकर लोगों ने अपने सांसद और विधायकों से संपर्क किया. दूसरी ओर, जमशेदपुर से सटे कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी सूचना है. (नीचे देखे पूरी खबर)

स्थानीय पुलिस और प्रखंड कार्यालयों को भी इसकी सूचना दी गयी, जिसके बाद यातायात सामान्य हो सका. यहीं हालात घाटशिला के आसपास के इलाकों में आंशिक तौर पर देखा गया. हालांकि, इतनी तेज हवाएं घाटशिला और बहरागोड़ा तरफ नहीं देखा जा सका. दूसरी ओर, जमशेदपुर के शहरी इलाके में मौसम ने अचानक अपना रुख बदला. इस दौरान अचानक आसमान में कजरारे बादल छा गये. इसके बाद तेज हवाओं व गर्जन के साथ झमाझम बारिश हुई. इससे लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली. वहीं झमाझम बारिश के बाद जगह-जगह सड़कों जलभराव हो गया. लोगों को आने जाने में परेशान होने लगी. इस दौरान लगभग बीस मिनट तक बारिश हुई. मौसम में बदलाव से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली है. बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया. तेज आंधी और पानी के चलते शहर के कई इलाकों की बत्ती भी गुल रही.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!