jamshedpur-communal-harmony-आजादनगर में बारात के दौरान दो समुदाय आपस में एक दूसरे के सामने हुए, लोगों की सूझबूझ से टला मसला

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर में एक बार फिर से समुदायों के बीच झगड़ा कराने की तैयारी की जा रही है. इस कड़ी में गुरुवार की रात मानगो के आजादनगर के न्यू पुरुलिया रोड में कुछ शरारती लोगों की वजह से दो समुदायों के बीच नफरती लड़ाई होने की स्थिति पैदा हो गयी थी. लेकिन कुछ समझदार लोगों के सहयोग से इसको टाल दिया गया. बताया जाता है कि एक समुदाय काी बारात जा रही थी. उसमे कुछ लोग घुस गये और वो बाराती के साथ नाचते नाचने लगे. आज़ादनगर का न्यू पुरुलिया रोड एक् तरफ से पूरी तरह जाम हो गया, जो अक्सर बाराती जाते वक़्त होता है. उसके बाद कुछ बाराती वाले लोगो मे से ही कुछ लोग जाम को धीरे धीरे खुलवाने लगे और गाड़ियां एक साइड से पास करवाने लगे. तभी एक गाड़ी मे दूसरे समुदाय के लोग बैठे थे. बारातियों ने जब उनकी गाड़ी पास होने लगी तब कार के ड्राइवर और बारातियों के बीच वहां से पास होने को लेकर विवाद हो गया. कार वाले का कहना है कि उनसे पहले 10 लोगो की कारो को जाने दिया गया, लेकिन जब उनकी बारी आई तो उनको रोको गया. (नीचे भी पढ़ें)

इस बात को लेकर बहस हो गया. किसी तरह वहां लोगो ने बहस को रुकवाकर कार को पास करवा दिया गया. इस बीच किसी ने वहां से मानगो थाना को सूचित भी किया लेकिन थाना की पेट्रोलिंग गाड़ी वहा टाइम से नहीं पहुंची. थोड़ी देर बाद वहां एक समुदाय के लोगो ने आकर यह कहते हुए कि ये जगह बहुत सेंसिटिव है. आपकी बेटी की शादी है, उनको हम अपनी बेटी ही मानते है. बस उस असामाजिक लोगो को हमारे हवाले सौंप दीजिये, जिन्होंने गलत बात किया. ये बात जब वहां भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष मोहम्मद् निसार अहमद को पता चला तो वो अपने कुछ साथियो के साथ वहां पहुंचकर दोनो समुदाय के लोगो को बैठाकर मामला को शांत करवा दिया. दोनो समुदाय के लोगो ने एक बहुत बड़ी मिसाल कायम करते हुए मामले को आपस मे भाईचारे के साथ संभाल लिया. इसके बाद दोनो समुदाय के सभी लोगो ने नवविहाहित जोड़े को उनके आने वाले जीवन के लिए आर्शीवाद और दुआ दिये.

Must Read

Related Articles