jamshedpur-corona-alert-कोल्हान के आयुक्त और डीआइजी ने कोरोना को लेकर की अहम बैठक, निजी अस्पतालों के साथ समन्वय स्थापित कर व्यवस्था दुरुस्त करने का डीसी-एसएसपी को आदेश-video

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए कोल्हान के आयुक्त मनीष रंजन ने मंगलवार को जमशेदपुर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन सिंह भी मौजूद रहे. जहां दोनों अधिकारियों ने जिले के तमाम पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर कई जरूरी दिशा निर्देश जारी किए.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
कोल्हान के आयुक्त मनीष रंजन.

इस दौरान कमिश्नर मनीष रंजन ने बताया कि यह एक समीक्षात्मक बैठक थी जिसके तहत मौजूद पदाधिकारियों को कोरोना से निपटने और कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ किस तरह का व्यवहार करना है इसकी जानकारी दी गयी. उन्होंने बताया कि जिले के अधिकारियों को कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों एवं उनके परिजनों के बीच संबंध स्थापित करने को लेकर ऑनलाइन पोर्टल बनाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा प्लाज्मा यूनिट, एंबुलेंस मैनेजमेंट, वेंटिलेटर मैनेजमेंट, अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने, पारदर्शिता के साथ टीम वर्क करने. आईएस अधिकारी के नेतृत्व में जिले के निजी जांच केंद्रों के साथ टाइअप करते हुए अधिक से अधिक जांच किए जाने का निर्देश दिया गया है. वही बेकाबू हो चुके कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उन्होंने जिले के लोगों से जरूरी एहतियात बरतने और जिला प्रशासन को सहयोग किए जाने की अपील की. वहीं पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की कमिश्नर ने सराहना भी की.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply