spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
233,127,914
Confirmed
Updated on September 28, 2021 1:01 PM
All countries
208,137,281
Recovered
Updated on September 28, 2021 1:01 PM
All countries
4,770,204
Deaths
Updated on September 28, 2021 1:01 PM
spot_img

jamshedpur-corona-virus-update-news-जमशेदपुर के सांसद डीसी से मिले, सीबीएसइ ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस को मांगी ड्यूटी में राहत, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, कोरोना वायरस को लेकर फैसला, 27 मार्च को नहीं निकलेगी सरहुल शोभायात्रा

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो और जमशेदपुर के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला की चल रही बातचीत.

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो डीसी से मिले
जमशेदपुर : जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने जमशेदपुर के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के साथ बातचीत की है. उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर जमशेदपुर में क्या स्थिति यह जानने की कोशिश की. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में किस तरह का इंतजाम है, इसकी समीक्षा की और जानकारी ली कि और क्या किया जा सकता है. केंद्र सरकार के साथ किस तरह का समन्वय स्थापित किया जाना है, इसको लेकर भी विचार विमर्श किया गया.

Advertisement
Advertisement

कोरोना वायरस को लेकर सीबीएसई ने छात्रो के लिए शुरू किया टोल फ्री टेली हेल्पलाइन सेफ़गार्ड

Advertisement

सीबीएसई ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए छात्रों के लिए फ्री टेली हेल्पलाइन की शुरुआत किया है. सीबीएसई वार्षिक प्री परीक्षा के तेइसवे संस्करण में , दसवी और बारहवी कि परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए मनोवैज्ञानिक लाइव टेली-काउंसलिंग का समय वर्तमान में सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक है. बोर्ड ने हाल ही में छात्रो के लिए इसके साथ ही महामारी कोरोना वायरस पर जागरूगता फैलाना भी शुरू किया है. यह सुविधा फ्री नंबर 1800 11 8004 पर सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक 31 मार्च तक उपलब्ध है. सीबीएसई ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मेमस के माध्यम से छात्रो , अभिभावकों और स्कुलो को दिशा- निर्देश जारी करने और कोरोना वायरस के रोकथाम के बारे में जागरूगता पैदा करने या परीक्षा हॉल में बैठने कि व्यवस्था में बदलाव के लिए जनता में व्यापक जागरूकता पैदा करने में भी सक्रिय भूमिका निभाई है .
एहतियाती उपाय के रूप में गत अठारह मार्च को बोर्ड ने शेष कक्षा दसवी और बारहवी कि उन्नीस से तीस मार्च के बीच होने वाली परीक्षाओं का निर्धारण फिर से करने का फैसला लिया . और मुल्यांकन कार्य को भी स्थगित कर दिया है. कोरोना वायरस टेली-काउंसलिंग सेवा अतिरिक्त प्रशिक्षित परामर्शदाताओ द्वारा प्रदान कि जाएगी. इसके साथ ही कोरोना प्रसार को रोकने के लिए फर्स्ट ऐड पर ट्रांसमिशन को कम किया जायेगा .

Advertisement
संघ के महासचिव राजीव रंजन द्वारा मुख्यालय के सहायक महाप्रबंधक हेमन्त कुमार पांडेय को मांग पत्र सौंपा.

झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस को मांगी ड्यूटी में राहत, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
जमशेदपुर : झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सीइओ) को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कोरोना वायरस का खतरा पूरे दुनिया में है. ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर बैंकों में भी कर्मचारियों के बचाव का उपाय किया जाये. पूरे देश और राज्य में वर्क फ्राम होम और रोस्टर ड्यूटी लागू की गयी है. लेकिन अब तक सहकारी बैंक प्रबंधन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है. इन लोगों ने 15 अप्रैल तक के लिए नये नियम लागू करने की मांग की गयी है. संघ के महासचिव राजीव रंजन द्वारा मुख्यालय के सहायक महाप्रबंधक हेमन्त कुमार पांडेय को मांग पत्र सौंपा है. इसके तहत मांग की गयी है कि सभी शाखाओं / सभी क्षेत्रीय कार्यालय / मुख्यालय में रोस्टर ड्यूटी (एक दिन छोड़कर) करने की अनुमति प्रदान करें. सभी कर्मचारियों के लिये मास्क, ग्लब्स एवं वर्क फ्राम होम और रोस्टर ड्यूटी लेने हेतु शाखा प्रबन्धकों को निर्देश दिया जाये, सभी समीक्षा बैठकों को रद्द किया जाये, अतिआवश्यक हो तो फोन / वर्क फ्राम होम के माध्यम से समीक्षा की जाये.

Advertisement
सरहुल को लेकर हुई बैठक.

कोरोना वायरस को लेकर फैसला, 27 मार्च को नहीं निकलेगी सरहुल शोभायात्रा
जमशेदपुर : जमशेदपुर के सीतारामडेरा स्थित सरना भवन में सरहुल-बाहा : पोरोब शोभा यात्रा को लेकर एक बैठक हुी. इस बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन कर जानकारी दी गयी कि 27 मार्च को होने वाले सरहुल शोभा यात्रा वे लोग नहीं निकालेंगे. इन लोगों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देश व सामाजिक हित को ध्यान रखकर केन्द्रीय सरहुल पूजा समिति, पूर्वी सिंहभूम ने सरहुल शोभायात्रा नहीं निकालने का निर्णय लिया है. वही सभी सरना स्थलो में पारम्परिक विधि से पूजा-पाठ किया जाएगा. यह प्रस्ताव सर्वसहमति से बैठक में पारित हुआ. प्रकृति के महापर्व सरहुल आदिवासी एकता, संस्कृति, सभ्यता एव कला की पहचान है, इसलिए स्थिति सामान्य होने के बाद पूरे हर्षोल्लास के साथ शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा. स्थिति सामान्य होने के उपरांत झारखण्ड के सरहुल पूजा समितियो के साथ विचार विमर्श कर शोभायात्रा की तिथि घोषित की जाएगी. वही कोरोना से निपटने हेतु केन्द्रीय सरहुल पूजा समिति प्रशाशन को यथासंभव मदद भी करेगी एवं सभी समाज के अगुवाओ से जागरूकता फैलाने का निवेदन भी करती है. विदित हो की प्रतिवर्ष केन्द्रीय सरहुल पूजा समिति, पूर्वी सिंहभूम द्वारा सरहुल पूजा के अवसर पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है जिसमे 25-30 हज़ार की संख्या में आदिवासी एवं मूलनिवासी अपनी एकता का परिचय देते है. इस संवाददाता सम्मलेन में मुख्य रूप से राकेश उरांव, सुरा बिरुली, नन्दलाल पातर, बुधु खलखो, लक्ष्मीनारायण तुरी, संगीता सामड, शम्भू मुखी, राजेश कांडेयोंग, प्रकाश कोया, बबलू खालखो, राजन कुजूर, गब्बर सिंह हेम्ब्रोम, निकिता सोय, हरीश कुंकल, किशोर लकड़ा, लखिन्द्र लकड़ा, लखन कुजूर, बुधराम टोप्पो, दुर्गा, संतोष लकड़ा, गोपाल टोप्पो, जुगल समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Advertisement
[metaslider id=15963 cssclass=””]

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow
Advertisement

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!