Jamshedpur : नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स के मानगो आउटलेट में ग्राहक ने किया हंगामा, छूट के नाम पर ग्राहकों को लगा रहा चूना, एक पंखे की बिक्री पर ग्राहकों से वसूले जा रहे 1254 रुपये अधिक

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : जमशेदपुर में इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के बड़े डीलरों में शुमार है नेशनल इलॉक्ट्रॉनिक्स. इसके झारखंड के अलग-अलग शहरों में आउटलेट भी हैं. जहां नेशनल इलेक्ट्रॉनिक अपने ग्राहकों को सभी ब्रांडों पर आकर्षक छूट और बेहतर लाभ के साथ उत्कृष्ट सेवा भी उपलब्ध कराने का दावा करता है, लेकिन नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स के दावों की उस वक्त पोल खुल गई, जब इसके मानगो स्थित आउटलेट में एक ग्राहक ने हंगामा खड़ा कर दिया.

Advertisement
Advertisement

जब उसे यह पता लगा कि हैवल्स कम्पनी का जो पंखा वह नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स से 3500 रुपए में छूट के बाद खरीद कर ले गया है, दूसरी दुकान में उसी हैवल्स कम्पनी का सेम पंखा बगैर छूट के 2246 रुपए में मिल रहा है. यानी छूट देने के बाद भी दूसरे डीलर की बजाय 1254 रुपए अधिक यानी नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्राहक को चूना लगाया गया. वैसे भेद खुलते ही ग्राहक ने नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स पहुंच कर दुकान के मैनेजर को खूब खरी-खोटी सुनायी और पंखा वापस करने की बात करने लगा.

Advertisement

इस पर दुकान के मैनेजर ने यह कहते हुए पंखा वापस लेने से इंकार कर दिया की दुकान मेरी है मैं चाहे उसे एक रुपए में बेचूं या सौ रुपए में. ग्राहक बुझे मन से वापस लौट गया. वैसे ग्राहक ने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में किए जाने की बात कही है. किसी भी बड़े ब्रांड के उत्पादों की कीमत देशभर में एक ही होती है. ऊपर से हैवेल्स जैसी कंपनी के उत्पाद सभी शहरों में लगभग एक से होते है.

Advertisement

वैसे एक-एक उत्पाद पर अगर इतना भारी भरकम अंतर दिखे, तो नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे आउटलेट्स की विश्वसनीयता सवालों के घेरे में पड़ सकती है. आपको बता दें कि जमशेदपुर ही नहीं झारखंड में भी नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स संबंधित उत्पादों का एक विश्वसनीय ब्रांड बन चुका है, लेकिन ऐसे मुनाफाखोरी से ग्राहकों में नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रति विश्वसनीयता कम हो सकती है. वैसे इस संबंध में नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स के मैनेजर ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply